लाइव टीवी

Patna Vidhansabha Gherao: बिहार के नियोजित शिक्षक 8 मार्च को करेंगे विधानसभा का घेराव, ये हैं मांगें

Updated Mar 07, 2022 | 11:33 IST

Vidhansabha Gherao: बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के शिक्षक व पदाधिकारी 8 मार्च को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर विधानसभा का घेराव करेंगे। इसके लिए शिक्षकों ने प्रदेश भर के लोगों से एकजुट होकर पटना में पहुंचने की अपील की है।  

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पटना विधानसभा का शिक्षक करेंगे घेराव।
मुख्य बातें
  • बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ ने किया राज्यव्यापी विरोध का आह्वान
  • प्रदेश भर के शिक्षक राज्यव्यापी विरोध में लेंगे हिस्सा
  • अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 8 मार्च को पटना में एकजुट हो रहे हैं नियोजित शिक्षक

Patna Vidhansabha Gherao: बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश इकाई द्वारा 8 मार्च को विधानसभा का विश्राम किए जाने का आह्वान किया गया है। 8 मार्च को प्रदेशभर के अलग-अलग जिलों के शिक्षक पटना शहर में एकत्रित होंगे। इसके बाद वह विधानसभा का घेराव करने एकजुट होकर जाएंगे। शिक्षक अपनी विभिन्न मांगों को लेकर विधानसभा का घेराव करेंगे। बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ प्रदेश इकाई के शिक्षक नेता दिलीप कुमार ने कहा कि प्रारंभिक शिक्षक संघ नियोजित शिक्षकों के हक की लड़ाई लड़ रहा है।

वह विगत वर्षों से शिक्षकों के हक की लड़ाई के लिए संघर्षरत रहा है। जब तक शिक्षकों को उनका हक नहीं मिल जाता यह लड़ाई अनवरत जारी रहेगी। इसके लिए प्रदेश के सभी शिक्षक एकजुट होकर अपनी बात सरकार तक पहुंचाने के लिए विधानसभा का घेराव करेंगे, जिससे सरकार शिक्षकों की पीड़ा को समझ सके।

विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षक होंगे लामबंद

उन्होंने आगे कहा कि हम शिक्षकों के हक की लड़ाई के उद्देश्य से 8 मार्च को विधानसभा का घेराव करेंगे। साथ ही शिक्षकों के हक के लिए सरकार पर दबाव बनाएंगे जिससे सरकार शिक्षकों के कल्याण को लेकर निर्णय ले। शिक्षक नेता अपने विभिन्न मांगों को लेकर 8 मार्च को पटना शहर में लामबंद होंगे। इसके बाद वह सरकार का घेराव करेंगे। शिक्षकों की मुख्य मांग पुरानी पेंशन योजना को बहाल किए जाने की है जिससे उन्हें उनके बुढ़ापे का सहारा मिल सके। देश के कुछ प्रदेश सरकारों ने पुरानी पेंशन योजना बहाल किए जाने का ऐलान किया है जिसके बाद देश के अन्य प्रदेशों में भी पुरानी पेंशन योजना बहाल किए जाने को लेकर लोग एकजुट होने शुरू हो गए हैं। इसके अलावा शिक्षण कार्य के अतिरिक्त अन्य कार्यों में शिक्षकों को सलिप्त न किए जाने की भी मांग की गई है। इसी तरह विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षक लामबंद हो रहे हैं। 


विभिन्न जिलों के शिक्षक होंगे विधानसभा घेराव में शामिल

बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ प्रदेश इकाई द्वारा प्रदेश भर के अलग-अलग जिलों के शिक्षकों व पदाधिकारियों से एकजुट होने की अपील की गई है। विभिन्न जिलों के शिक्षक पदाधिकारी अपने शिक्षकों के साथ विधानसभा घेराव में शामिल होंगे। जिला स्तर पर भी इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। जिले के पदाधिकारियों द्वारा विधानसभावार व मंडलवार शिक्षक पदाधिकारियों से शिक्षकों को एकजुट होने का आह्वान किया गया है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।