लाइव टीवी

तेज प्रताप-ऐश्‍वर्या मामले में दो सियासी परिवार आमने-सामने, अब राबड़ी ने बहू पर किया केस

Updated Dec 17, 2019 | 15:09 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बिहार के मुख्‍यमंत्री रहे लालू प्रसाद के परिवार में इन दिनों बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। बहू ऐश्‍वर्या ने ससुरालवालों के खिलाफ दहेज उत्‍पीड़न का केस किया है तो राबड़ी देवी ने भी पलटकर एफआईआर दर्ज कराई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
ऐश्‍वर्या-तेज प्रताप की धूमधाम से हुई शादी कुछ ही महीनों में टूट गई

पटना : बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री व आरजेडी नेता लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी जब पार्टी के कद्दावर नेता चंद्र‍िका राय की बेटी ऐश्‍वर्या राय से हुई तो दो परिवारों के बीच बने इस संबंध को सियासी नजरिये भी काफी अहम माना जा रहा था, लेकिन कुछ ही महीनों बाद इस रिश्‍ते ने जो मोड़ लिया, उसने सभी को चौंका दिया। अब यह रिश्‍ता इस मुकाम पर पहुंच गया है, जहां दोनों परिवार एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस थाने पहुंच गए हैं।

शादी के कुछ ही महीनों बाद तेज प्रताप ने तलाक के लिए अर्जी दी थी, जिसके बाद से ही दोनों परिवार के बीच ठनी थी। अब तक इस मामले में चंद्रिका राय भी मुखर होकर अपनी बेटी का पक्ष रख रहे हैं। सोमवार को उन्‍होंने कहा कि उनकी बेटी अपनी लड़ाई लड़ने में सक्षम है और वह बहुत सह चुकी, अब नहीं सहेगी। उन्‍होंने लालू प्रसाद की पत्‍नी व बिहार की मुख्‍यमंत्री रह चुकीं राबड़ी देवी पर भी गंभीर आरोप लगाए और कहा कि सुसराल में उनकी बेटी को तीन महीने तक भूखे-प्‍यासे रखा गया।

चंद्रिका राय की बेटी ऐश्‍वर्या राय ने इस मामले में जहां अपने ससुरालवालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है, वहीं राबड़ी देवी ने भी अपनी बहू पर उन्‍हें जान से मारने की कोशिश का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। ऐश्‍वर्य ने रविवार को महिला थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर में ननद मीसा भारती को भी नामजद किया है और आरोप लगाया कि दहेज के लिए उन्‍हें तरह-तरह से यातनाएं दी जाती थीं। उन्‍हें अक्‍सर यह कहकर ताना मारा जाता था कि 'पिता ने दहेज तो दिया नहीं, उनसे कहो कम से कम एक गाड़ी तो अपने दामाद को दे दें।'

इधर, राबड़ी देवी ने भी ऐश्‍वर्या के खिलाफ महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन्‍होंने कहा कि उनकी बहू ने 15 दिसंबर को उन पर जानलेवा हमला किया, जिससे सुरक्षाकर्मियों ने उन्‍हें समय रहते बचा लिया। उन्‍होंने यह भी कहा कि ऐश्‍वर्या से उन्‍हें जान का खतरा है। राबड़ी देवी की ओर से भी इस संबंध में रविवार को ही शिकायत दर्ज कराई है।

इस बीच, बिहार के उपमुख्‍यमंत्री व बीजेपी नेता सुशील मोदी ने इस मामले में लालू परिवार पर चुटकी ली है। उन्‍होंने तंज भरे लहजे में कहा कि यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि राबड़ी देवी पर अपनी बहू को प्रताड़‍ित करने के आरोप लग रहे हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि जो लोग अपने घर में एक महिला का उत्‍पीड़न नहीं रोक पा रहे, वे खुद को सामाजिक न्‍याय का मसीहा कहते हैं।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।