लाइव टीवी

Bihar: अब नीतीश के मंत्री ने की लाउडस्पीकर से अजान पर रोक लगाने की मांग, बोले- बच्चों को होती है दिक्कत

Updated Apr 08, 2022 | 08:17 IST

लाउडस्पीकर से अजान का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बिहार सरकार में भाजपा कोटे से मंत्री जनक राम ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मांग की है कि मस्जिदों में होने वाले अजान पर रोक लगनी चाहिए

Loading ...
नीतीश के मंत्री बोले- लाउडस्पीकर से अजान पर लगे रोक
मुख्य बातें
  • अजान के दौरान लाउडस्पीकर की तेज आवाज से होती है दिक्कत, लगनी चाहिए रोक- बिहार के मंत्री
  • बिहार सरकार में भाजपा कोटे से मंत्री हैं जनक राम
  • हिंदुओं के त्योहारों में लाउडस्पीकर पर रोक की तरह इस पर भी होनी चाहिए रोक- जनकराम

पटना: लाउडस्पीकर से अजान को लेकर शुरु हुई  सियासत महाराष्ट्र से निकलकर बिहार तक पहुंच गई है। बीजेपी नेता और नीतीश सरकार में मंत्री जनक राम ने लाउडस्पीकर से होने वाले अजान पर रोक लगाने की मांग की है। जनक राम बिहार के नीतीश सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री है। जनक राम की दलील है संविधान सबके लिए बराबर है फिर धर्म विशेष को छूट क्यों। लाउड स्पीकर से पढ़ने वाले बच्चों को भी परेशानी होती है।

राज ठाकरे ने किया था ऐलान

इससे पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना  के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मस्जिदों में बजने लाउड स्पीकर को लेकर चेतावनी दी है। राज ठाकरे ने चेतावनी देते हुए कहा था लाउडस्पीकर बंद किए जाने चाह‍िए. अगर जल्द ही ऐसा नहीं होता है तो वह तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजवाएंगे। राज के इस ऐलान के बाद उनके समर्थकों ने मुंबई और पुणे में कई जगहों पर इर तरह लाउडस्पीकर लगवाकर हनुमान चालीसा बजाना भी शुरू कर दिया है।

अनुराधा पौडवाल ने लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर उठाए सवाल, बोलीं- 'लोग हनुमान चालीसा बजाना भी शुरू कर देंगे'

कर्नाटक में मस्जिदों को नोटिस

आपको बता दें कि कर्नाटक में भी मस्जिदों को पुलिस के नोटिस मिलने लगे हैं, जिनमें उन्हें निर्धारित डेसिबल स्तर के साथ ही लाउडस्पीकर का उपयोग करने को कहा गया है। कुछ दक्षिण-पंथी संगठनों द्वारा मस्जिदों में ऊंची आवाज वाले लाउडस्पीकर बंद कराए जाने संबंधी अभियान की शुरुआत के बाद पुलिस ने यह कदम उठाया है। संगठनों का कहना है कि ऐसे लाउडस्पीकर के उपयोग से आसपास रहने वाले लोगों को दिक्कत होती है। सूत्रों ने बताया कि अकेले बेंगलुरु में ही करीब 250 मस्जिदों को पुलिस के नोटिस प्राप्त हुए हैं। 

लाउडस्पीकर से अजान को लेकर एक बार फिर विवाद, जानिए पहले कब-कब हुआ विवाद?

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।