लाइव टीवी

Patna Police: पटना पुलिस के हत्थे चढ़े बंटी और बबली, कम कीमत पर मकान दिलाने का दिखाते थे सपना

Updated Jun 18, 2022 | 21:57 IST

बिहार की स्पेशल टास्क फोर्स को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। टीम ने एक ऐसे दंपती को गिरफ्तार किया है जो लोगों को सस्ते मकान का झांसा देकर रकम ऐंठ लेते थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
सस्ते मकान दिलाने का झांसा देकर करते थे ठगी
मुख्य बातें
  • बिहार की स्पेशल टास्क फोर्स को बड़ी कामयाबी
  • बंटी और बबली को किया गिरफ्तार
  • सस्ते मकान दिलाने का झांसा देकर करते थे ठगी

Bihar Special Task Force: बिहार की स्पेश टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक ऐसे बंटी और बबली को पकड़ा है जो लोगों को सस्ते मकान दिलाने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। आरोपियों की पहचान  प्रभात कुमार रंजन उर्फ उदय सम्राट और उसकी पत्नी प्रिया मिश्रा के रूप में हुई है। आरोपी पाटलीग्राम बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंस्ट्रक्शन कंपनी चला रहे थे। दोनों मिलकर लोगों को कम कीमत का मकान दिलाने का सपना दिखाते थे। दंपती पर जमीन और फ्लैट दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये ठगने का आरोप है। 

जानकारी के अनुसार, प्रभात कुमार रंजन और उसकी पत्नी प्रिया मिश्रा को स्पेशल टास्क फोर्स ने कोलकाता से अरेस्ट किया है। दंपती बिहार से भागकर कोलकाता के बगुइयाती इलाके में फ्लैट लेकर रह रहे थे। 

निचली अदालत ने खारिज कर दी थी जमानत याचिका

आपको बता दें कि शिवहर में 2020 में प्रभात पर जालसाजी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ था। बिल्डर प्रभात पर एक महिला से प्लॉट देने के नाम पर करीब 36 लाख रुपये की धोखाखड़ी करने का आरोप था। इस मामले में निचली अदालत से उसे झटका लगा था, कोर्ट ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। निचली अदालत से झटका लगने के बाद बिल्डर की पत्नी प्रिया ने पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की। इस दौरान साजिश के तहत प्रिया ने आरोपी प्रभात का कोई आपराधिक इतिहास नहीं बताया।

आरोपी दंपती के ऑफिस और घर की हो चुकी है कुर्की

मामले की जानकारी जब कोर्ट को हुई तो आरोपी दंपती के खिलाफ 20 जनवरी को कोतवाली थाने में केस दर्ज किया गया। मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी दंपती फरार हो गए, तब से पुलिस को इनकी तलाश थी। बिल्डर्स दंपती के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट निर्गत था। इस मामले में पुलिस बिल्डर दंपती के सगुना मोड़ स्थित ऑफिस और नीतिबाग स्थित घर की कुर्की कर चुकी है। लेकिन फिर भी आरोपी दंपती पुलिस के हाथ नहीं आया। हाईकोर्ट ने 25 मई को बिहार एसटीएफ को फरार दंपती को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था। मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ ने आरोपी दंपती को कोलकाता के बागुआती थाने से गिरफ्तार कर लिया है। 
 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।