लाइव टीवी

प्रशांत किशोर ने राहुल, प्रियंका गांधी को कहा- थैंक्स, सीएम नीतीश के लिए खड़ी की मुश्किलें!

Updated Jan 12, 2020 | 15:17 IST

CAA और NRC के विरोध करने को लेकर जदयू नेता प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी को धन्यवाद दिया। कहा, हम आपके साथ हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
Prashant Kishore

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ देश भर में हो रहे प्रदर्शनों के बीच जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर बिहार के सीएम नीतीश कुमार के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया कि मैं सीएए, एनआरसी के औपचारिक और स्पष्ट विरोध के लिए कांग्रेस नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं और उनका समर्थन करता हूं। उन्होंने आगे लिखा कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी इस प्रयास के लिए विशेष धन्यवाद के पात्र हैं। मेरी आवाज आपके साथ है। उन्होंने लिखा साथ ही सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि बिहार में CAA-NRC लागू नहीं होगा। गौर हो कि बिहार में बीजेपी और जदयू गठबंधन की सरकार है। कांग्रेस आरजेडी के साथ विपक्ष में है। ऐसे में जदयू नेता प्रशांत किशोर द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को धन्यवाद देना मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के लिए असहज स्थिति हो सकती है।

गौर हो कि नागरिकता संशोधन बिल का संसद में जेडीयू ने समर्थन किया था और बिल के पक्ष में उनके सांसदों ने वोट डाला था। तब से जदयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर सीएए और एनआरसी का विरोध करते आ रहे हैं। हालांकि इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने स्पष्ट कहा था कि एनआरसी का कभी समर्थन नहीं करेंगे और एनआरसी बिहार में लागू नहीं होगी।

प्रशांत किशोर के बाद जेडयू प्रवक्ता पवन वर्मा ने भी पार्टी लाइन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उन्होंने भी कहा था कि सीएए-एनपीआर-एनआरसी योजना विभाजनकारी है। उन्होंने यह भी कहा था कि राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एपीआर) राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का पहला चरण है और इसलिए इसे अस्वीकार कर दिया जाना चाहिए।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।