लाइव टीवी

Patna Corona Update: एक बार फिर दिखा कोरोना का कहर, पटना में बढ़े संक्रमण के नए मामले, यह है कारण

Updated Apr 28, 2022 | 13:52 IST

Patna Corona Update: पटना समेत पूरे सूबे में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। अलग-अलग राज्यों और शहरों की तरह एक बार फिर यहां भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पटना में बढ़ रहे कोरोना के मरीज
मुख्य बातें
  • बुधवार को पटना में कोरोना के सात नए मरीज मिले
  • सूबे में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 33 हुई
  • इससे पहले मंगलवार को सूबे में 21 एक्टिव मरीज पाए गए

Patna Corona Update: कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से राजधानी पटना में बढ़ रहा है। पिछले कुछ दिनों से पटना में लगातार नए मरीज मिले रहे हैं। इससे कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। बुधवार को पटना में कोरोना के 7 नए संक्रमित सामने आए, जबकि सूबे भर में 14 नए मरीज पाए गए हैं। अब सूबे में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 33 पहुंच गई है। एक दिन पहले मंगलवार को कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 21 थी। 


बिहार में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज एक बार फिर पटना में मिल रहे हैं। यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 15 हो गई है। एक दिन पहले तक एक्टिव मरीज 10 थे। अभी कोरोना संक्रमण थोड़ी धीमी गति से बढ़ रहा है, लेकिन स्वास्थ्य अधिकारियों की चिंता बढ़ चुकी है। पटना के बाद दरभंगा में सबसे ज्यादा नए संक्रमित सामने आ रहे हैं। तीसरे नंबर पर सहरसा है, जहां कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इन दोनों जिलों में बुधवार को कोरोना के 3-3 नए मरीज मिले। 


गाइडलाइन को लेकर बढ़ रही सतर्कता

कोरोना की चौथी लहर की आशंका को देखते हुए पटना में अब कोविड-19 से जुड़ी गाइडलाइन का फिर से पालन कराया जाने लगा है। सभी अस्पतालों में मास्क पहनने पर ही एंट्री दी जा रही है। वहीं, बेली रोड स्थित आईजीआईएमएस में ओपीडी में इलाज से पहले कोरोना जांच करवाना अनिवार्य है। जबकि किसी भी तरह के ऑपरेशन के लिए आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया गया है। 

कोविड वार्ड को फिर से किया जा रहा दुरुस्त

राजधानी पटना स्थित सभी सरकारी अस्पतालों में एक बार फिर से कोविड वार्ड के ताले खुलने लगे हैं। नए मिल रहे मरीजों को देखते हुए कोविड वार्ड की व्यवस्थाएं दुरुस्त की जा रही हैं, ताकि संक्रमण बढ़ने पर यहां मरीजों का इलाज किया जा सके। हालांकि पटना के किसी भी सरकारी अस्पताल में अभी कोरोना का एक भी मरीज भर्ती नहीं है। सभी मरीज होम आइसोलेशन में अपना इलाज करवा रहे हैं। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।