लाइव टीवी

Cyber ​​Thugs Arrested in Patna: पटना में निकला साइबर ठगों का सरगना, लॉकडाउन में नौकरी छूटने पर शुरू की जालसाजी

Updated Sep 07, 2022 | 17:58 IST

Patna Police: पटना पुलिस ने साइबर ठगों के एक और गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह का सरगना प्रोफेसर का बेटा है। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह में कुल 10 लोग काम कर रहे थे। इनके पास से रुपए, कार, 15 डेबिट कार्ड आदि जब्त किए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
लोगों से ठगी कर हिल स्टेशन और विदेश घूम रहे थे साइबर ठग
मुख्य बातें
  • पत्रकार नगर थाने की पुलिस ने गिरोह का किया पर्दाफाश
  • विजय नगर स्थित शिवयान पैराडाइज अपार्टमेंट में छापेमारी कर शातिरों को पकड़ा
  • गिरफ्तार सभी शातिर ग्रेजुएट हैं और साइबर ठगी में हैं माहिर

Patna News: शहर की पत्रकार नगर पुलिस ने साइबर ठगी के एक बड़े गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने विजय नगर स्थित शियान पैराडाइज अपार्टमेंट में छापेमारी कर चार शातिरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शातिरों में नीरज, आनंद गौरव, अभिजीत, शुभम और रिचु कुमार है। यह सभी ग्रेजुएट हैं। नीरज मूलरूप से नवादा जिले के हिसुआ का निवासी है। आनंदा भी नवादा का ही रहने वाला है। जबकि अभिजीत बिहार शरीफ के कागजी मोहल्ले का निवासी है। 

रिचु लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा प्रखंड अंतर्गत अमरपुर का रहने वाला है। पहले रिचु दिल्ली में निजी कंपनी में काम करता था। लॉकडाउन में नौकरी छूटने के बाद वह साइबर ठगी गिरोह हिस्सा बना लिया गया। इस गिरोह का सरगना गया जिले के वजीरगंज का राजू है। गया, नवादा और लखीसराय जिले के 10 शातिर गिरोह के लिए काम करते हैं। 

पुलिस ने यह चीजें की बरामद

पुलिस ने छापेमारी कर ठगों के फ्लैट से 1.22 लाख रुपए, 15 फेवी क्विक ट्यूब, कार, एक स्वाइप मशीन, 15 डेबिट कार्ड, दो पेचकस, एक फ्लास, सोने की एक अंगूठी और चार मोबाइल बरामद किए गए हैं। गिरोह कार से भीड़ वाले एटीएम में जाकर ग्राहकों को अपना शिकार बनाता था। महिलाएं और बुजुर्ग इनका साफ्ट टारगेट होते थे। इन्होंने बताया कि एटीएम मशीन में फेवी क्विक डालते थे, जिससे कार्ड फंस जाता था। फिर मदद के नाम पर एटीएम कार्ड का पिन नंबर पूछकर रकम निकाल लेते थे। 

अब पुलिस टीम गया में कर रही कार्रवाई

पत्रकार नगर पुलिस का कहना है कि, गिरोह के सदस्य राजू, पप्पू समेत फ्रॉड को गिरफ्तार करेगी। इसके लिए टीम गया के लिए रवाना हो चुकी है। पत्रकार नगर थानाध्यक्ष का कहना है कि, गिरोह के सदस्य विदेश के टूर भी कर चुके हैं। अभिजीत दो बार विदेश जा चुका है। इतना ही नहीं गिरोह के सदस्य ठगी के पैसों से देश के अलग-अलग हिल स्टेशन पर जाते रहते हैं।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।