लाइव टीवी

Patna Railway News: रेलवे का बड़ा फैसला, पटना से आज शुरू होंगी राजधानी समेत ये ट्रेनें, कल से सभी ट्रेनें

Updated Jun 20, 2022 | 18:38 IST

Patna News: पटना जंक्‍शन से आज से ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू किया जा रहा है। आज यहां से रात आठ बजे राजधानी एक्‍सप्रेस को खोला जाएगा। जिसके बाद संपूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस और विक्रमश‍िला एक्‍सप्रेस के अलावा अन्‍य लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन शुरू होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
आज रात आठ बजे से शुरू होगा ट्रेनों का संचालन
मुख्य बातें
  • पटना स्‍टेशन से आज रात आठ बजे से शुरू हो जाएगा ट्रेनों का संचालन
  • आज खुलेंगी सिर्फ लंबी दूरी की ट्रेनें, राजधानी होगी पहली ट्रेन
  • मंगलवार शाम चार बजे से सभी लोकल व एक्‍सप्रेस ट्रेनों का संचालन

Patna Railway News: अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहे आंदोलन की वजह से पटना में थमी ट्रेनें अब एक बार फिर से शुरू होने जा रही हैं। इससे अब बिहार के अलावा पड़ोसी राज्‍य झारखंड, उत्‍तर प्रदेश, दिल्‍ली, पश्‍च‍िम बंगाल, असम सहित अन्‍य राज्‍यों के रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। रेलवे की तरफ से सोमवार को आयोजित एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक में फैसला लिया गया कि सोमवार से ही पटना राजधानी एक्‍सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस और विक्रमश‍िला एक्‍सप्रेस का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इसके अलावा सोमवार रात आठ बजे से पूर्व मध्‍य रेल क्षेत्र से संचालित होने वाली सभी लंबी दूरी की ट्रेनों को आज शाम आठ बजे से खोल दिया जाएगा। वहीं मंगलवार की शाम चार बजे से सभी लोकल और एक्‍सप्रेस ट्रेनों का परिचालन भी सामान्‍य तरह से करने का फैसला लिया गया है।

बता दें कि, सोमवार को भारत बंद का आवाहन था, लेकिन इसके बाद भी बिहार में पूरी तरह से शांति बनी रही। प्रशासन ने स्थिति पूरी तरह से कंट्रोल में बताया। जिसके बाद रेलवे ने बैठक करने के बाद ट्रेनों के संचालन करने के बारे में बड़ा फैसला किया। बता दें कि, सोमवार सुबह तक पूर्व मध्‍य रेलवे के क्षेत्र से गुजरने वाली करीब 348 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया गया था। वहीं दानापुर डिविजन की तरफ से बयान जारी कर कहा गया था कि सोमवार को राजधानी और संपूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस सहित कोई ट्रेन इस मंडल से नहीं खोली जाएगी, लेकिन दोपहर को हुई बैठक में फैसला बदला गया। रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब कल तक सभी ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

सबसे पहले खुलेगी राजधानी

रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज रात आठ बजे 12309 राजधानी एक्‍सप्रेस को सबसे पहले खोला जाएगा। इसके बाद संपूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस को रात 8.15 बजे पटना जंक्‍शन से दिल्‍ली के लिए रवाना किया जाएगा। वहीं भागलपुर से खुलने वाली विक्रमश‍िला एक्‍सप्रेस भी पुनर्निर्धारित समय से रवाना होगी। इसी तरह भागलपुर- सूरत एक्‍सप्रेस और हटिया-आनंद विहार एक्‍सप्रेस को भी आज बदले समय से चलाया जाएगा। यात्रीगण इन सभी ट्रेनों के परिचालन की ताजा स्‍थ‍ित‍ि को रेलवे की आध‍िकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर जाकर चेक कर सकेंगे। यहां पर ट्रेनों के संचालन से जुड़ी सभी जानकारी लगातार अपडेट की जा रही है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।