लाइव टीवी

Special Train: रेलवे का अभ्यर्थियों को बड़ा तोहफा, पटना से चलेंगी कई परीक्षा 'स्टूडेंट स्पेशल ट्रेनें'

Updated May 06, 2022 | 19:47 IST

Special Train: रेलवे की ओर से रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए विशेष ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है। ताकि इन्हें किसी भी रूट पर परीक्षा देने में परेशानी नहीं आए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आरआरबी अभ्यर्थियों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें
मुख्य बातें
  • आरआरबी की एनटीपीसी दूसरे चरण की परीक्षा 10 मई को होनी है
  • सात मई से संचालित की जा रहीं स्पेशल ट्रेनें
  • 10 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का किया जाना है संचालन

Special Train: रेलवे भर्ती परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे द्वारा अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इन परीक्षा स्पेशल ट्रेनों का संचालन सात मई से ही शुरू किया जा रहा है। यह ट्रेनें अलग-अलग रूट्स में चलेंगी।रेलवे से जारी सूचना के मुताबिक, 10 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाना है। दरअसल, रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की नन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के दूसरे चरण की परीक्षा 9 और 10 मई को होनी है। 

 इस विषय में पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि, अलग-अलग शहरों में परीक्षा केंद्र हैं। ऐसे में अभ्यर्थियों को किसी तरह की असुविधा न हो, इसलिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। ट्रेन नंबर 03205 गया-हावड़ा परीक्षा स्पेशल गया से 8 मई की सुबह 6:30 बजे चलेगी। यह ट्रेन पटना और झाझा स्टेशन रुककर रात 8:30 बजे हावड़ा पहुंचेगी। फिर यह ट्रेन 03206 बनकर हावड़ा से 10 मई की रात 10 बजे रवाना होगी। 

ये होगा ट्रेन का रूट

रेलवे की सूचना के मुताबिक, पटना-डीडीयू-वाराणसी-रायबरेली-लखनऊ के रास्ते 03215 ट्रेन नंबर चलेगी। यह ट्रेन राजगीर से आठ मई की सुबह 7 बजे रवाना होगी। वापस फिर यह ट्रेन 03216 बनकर 10 मई को रात 7:20 बजे रवाना होगी। इसी तरह बरौनी-किऊल-झाझा होकर समस्तीपुर और कोलकाता के बीच परीक्षा स्पेशल ट्रेन 05215 रवाना होगी। यह ट्रेन समस्तीपुर से आठ तारीख की सुबह 10 बजे रवाना होगी। फिर 10 मई की रात 11 बजे कोलकाता से खुलेगी।  

गया और भुवनेश्वर परीक्षा स्पेशल ट्रेन

ट्रेन नंबर 03230 गया से सात मई की रात 8 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन आठ मई की दोपहर 2:30 बजे भुवनेश्वर पहुंचेगी। फिर यह ट्रेन नंबर 03229 बनकर नौ मई की रात 8 बजे चलेगी और 10 मई की दोपहर 3:30 बजे गया पहुंच जाएगी। इसके अतिरिक्त पटना-झाझा-आसनसोल-टाटा-बिलासपुर के रास्ते दानापुर और दुर्ग के बीच परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलनी है। ट्रेन नंबर 03220 दानापुर से सात मई की शाम 6 बजे चलेगी। यह ट्रेन आठ मई की दोपहर 4:30 बजे पहुंचेगी। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।