लाइव टीवी

Indian Railway: यात्रियों को रेलवे का गिफ्ट, पटना के दानापुर स्टेशन से बेंगलुरु और सहरसा के लिए चलेगी ट्रेन

Updated Jul 06, 2022 | 15:52 IST

Danapur station: रेल यात्रियों के लिए बेहद अच्छी खबर है। दानापुर से अलग-अलग शहरों के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसकी घोषणा पूर्व मध्य रेलवे ने कर दी है। ट्रेनों का नंबर और समय सारिणी भी जारी हो चुकी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दानापुर से तीन शहरों के लिए स्पेशल ट्रेनें (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • दानापुर से सिकंदराबाद के लिए चलेगी एक जोड़ी स्पेशल ट्रेनें
  • 7 जुलाई की शाम 6.10 बजे दानापुर-बेंगलुरु एक्सप्रेस स्पेशल का होगा परिचालन
  • यह ट्रेन नौ जुलाई की शाम 6.20 बजे पहुंचेगी बेंगलुरु

Indian Railway: रेलवे यात्रियों को इंडियन रेलवे ने बड़ी राहत दी है। दानापुर से बेंगलुरु, सहरसा और सिकंदराबाद के लिए स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। इस बारे में पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार का कहना है कि दानापुर से सिकंदराबाद के लिए एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। ट्रेन नंबर 03253 दानापुर-बेंगलुरु एक्सप्रेस स्पेशल दानापुर से सात जुलाई की शाम 6.10 बजे चलेगी। 

यह ट्रेन नौ जुलाई की शाम 6.20 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 03254 बेंगलुरु-दानापुर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन बेंगलुरु से 10 जुलाई की सुबह 7.50 बजे चलकर 12 जुलाई की सुबह 8 बजे दानापुर पहुंचेगी। 

इन स्टेशनों पर रुकेगी दानापुर-बेंगलुरु स्पेशल ट्रेन

दानापुर-बेंगलुरु स्पेशल ट्रेन अप और डाउन में आधा दर्जन से अधिक स्टेशनों पर रुकेगी। इसका ठहराव आरा स्टेशन, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज छिवकी, सतना, जबलपुर, इटारसी, नागपुर, बल्लारशाह, वारंगल विजयवाड़ा, पेरम्बर, काटपाड़ी, जोरलपेट्टे एवं कृष्णराजपुरम स्टेशनों पर रुकेगी। इसके अतिरिक्त सहरसा और दरभंगा से अमृतसर के बीच स्पेशल ट्रेन चलेगी। बरौनी, हाजीपुर, गोरखपुर, मुरादाबाद के रास्ते सहरसा एवं अमृतसर के बीच 05577/05578 सहरसा-अमृतसर-सहरसा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन चलेगी।

जनसाधारण एक्सप्रेस का ठहराव बढ़ा

मुजफ्फरपुर और अहमदाबाद के बीच चलने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस गुरुवार से साबरमती स्टेशन पर भी रुकेगी। हालांकि दो मिनट का ही ठहराव रहेगा। रेलवे बोर्ड ने ट्रेन नंबर 15269/15270 मुजफ्फरपुर-अहमदाबाद-मुजफ्फरपुर जनसाधारण एक्सप्रेस का साबरमती स्टेशन पर ठहराव को लेकर आदेश जारी कर दिया है। सात जुलाई को मुजफ्फरपुर से खुलकर ट्रेन नंबर 15269 मुजफ्फरपुर-अहमदाबाद जनसाधारण एक्सप्रेस सुबह 7.13 बजे साबरमती स्टेशन पहुंचेगी। फिर सुबह 7.15 में यहां से प्रस्थान करगी। 

बरौनी-गोदिया एक्सप्रेस 21 तक रहेगी रद्द

बिलासपुर मंडल के बुढ़ार स्टेशन पर तीसरी लाइन की कमीशनिंग के लिए एनआई काम किया जाना है। इस वजह से बरौनी और गोदिया के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 15231/15232 बरौनी-गोदिया-बरौनी एक्सप्रेस सात से 21 जुलाई तक रद्द रहेगी। इससे जुड़ी जानकारी सभी यात्रियों को उनके नंबर पर मैसेज के मध्यम से दे दी गई है। इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर भी लगातार घोषणा और नोटिस बोर्ड पर जानकारी उपलब्ध करा दी गई है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।