लाइव टीवी

Nitish Kumar:इस एमएलसी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए 'नोबेल पुरस्कार' की मांग की

Updated Nov 29, 2019 | 01:02 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Nobel Prize for Nitish Kumar: जनता दल यूनाइटेड के एक एमएलसी खालिद अनवर ने मांग की है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार दिया जाए।

Loading ...
खालिद अनवर ने कहा कि क्लाइमेट के लिए नीतीश कुमार बिहार में जो काम कर रहे हैं, ऐसा किसी राज्य ने नहीं किया

नई दिल्ली: जेडीयू (JDU) के एक एमएलसी खालिद अनवर (Khalid Anwar) ने अपनी पार्टी के प्रमुख और 'बिहार के मुख्यमंत्री' नीतीश कुमार द्वारा जलवायु परिवर्तन के क्षेत्र में किए गए प्रयासों के लिए 'नोबेल पुरस्कार' की मांग की। खालिद अनवर ने कहा कि क्लाइमेट के लिए नीतीश कुमार बिहार में जो काम कर रहे हैं, ऐसा किसी राज्य ने नहीं किया।

खालिद अनवर ने कहा कि मैं नीतीश कुमार के लिए नोबेल पुरस्कार नहीं मांग रहा बल्कि बिहार के 12 करोड़ लोगों के नेता के लिए ये पुरुस्कार चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि 2007 नोबेल पुरस्कार जलवायु परिवर्तन के लिए अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति अल गोर को दिया गया था। उन्होंने पर्यावरण के लिए जो काम किया था, नीतीश जी भी वही कर रहे हैं। पहली बार नीतीश जी ने एक संयुक्त सत्र आयोजित किया, जिसमें जुलाई में पर्यावरण पर चर्चा चली, उन्होंने इस विषय पर एक विशेष सत्र आयोजित किया था।

उन्होंने आगे कहा कि बिल गेट्स ने भी नीतीश कुमार के जलवायु परिवर्तन को लेकर कर रहे कामों की सराहना की वहीं जेडीयू के एमएलसी दिलीप चौधरी ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को नोबेल पुरस्कार मिले, इसके लिए सदन में प्रस्ताव पास होना चाहिए।
 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।