लाइव टीवी

Job Fraud in Patna: नौकरी के नाम पर 32 युवकों से 25 लाख की ठगी, पटना से इराक भेजने का झांसा देकर फरार

Updated Aug 25, 2022 | 13:15 IST

Cheating in the Name of Job in Patna: राजधानी में ठगी का खेल बढ़ता जा रहा है। अब विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की गई है। ठग युवाओं के पैसे ऐंठने के बाद अपना कार्यालय बंद करके फरार हो गए हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
इराक में नौकरी दिलाने के नाम पर 25 लाख ठगे
मुख्य बातें
  • इराक में चालक, प्लंबर, टेक्नीशियन समेत अन्य पदों पर नौकरी का दिया गया था झांसा
  • युवकों को वर्क वीजा की जगह 30 दिनों का विजिट वीजा एवं हवाई टिकट दे दिया गया था
  • ठगों ने युवाओं से 80-80 हजार रुपए ठगे

Job Fraud in Patna: पटना में कार्यालय खोलकर जालसाजों ने इराक में नौकरी लगाने के नाम पर 25 लाख रुपए की ठगी की है। युवाओं को चालक, प्लंबर, टेक्नीशियन और अन्य पदों पर बहाल करने का झांसा दिया गया था। जालसाजों ने 32 लोगों से 80-80 हजार रुपए ठगे हैं। कुल 25 लाख रुपए की ठगी की गई है। पैसे लेने के बाद जालसाजों ने इन लोगों को वर्क वीजा देने के बजाए 30 दिनों का विजिट वीजा और एयर टिकट दे दिया था। 

ठगी के शिकार लोगों में बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश के भी लोग हैं। ठगी के शिकार लोगों के मुताबिक पटना के भट्‌ठाचार्य मोड़ पर एशियर ओवरसीज नाम से ऑफिस खोला गया था। पीड़ित उत्तर प्रदेश के दिलदार नगर निवासी मुमताज, गोपालगंज के मिथिलेश पांडेय, सासाराम के परवेज अख्तर 23 अगस्त की सुबह विमान पकड़ने दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे, तब उन्हें ठगे जाने की जानकारी हुई। 

जहां नौकरी के लिए भेजा, उस कंपनी का कागज भी नहीं दिया था

जब मिथिलेश और मुमताज दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें जानकारी हुआ कि इराक की जिस कंपनी में उन्हें काम करने के लिए भेजा जा रहा है जालसाजों ने उन्हें उस कंपनी का कोई कागज तक नहीं दिया है। पीड़ितों की शिकायत पर गांधी मैदान थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। 

ऑफिस संचालक एवं अन्य कर्मियों का मोबाइल बंद

पीड़ित मुमताज, परवेज अख्तर और मिथिलेश दिल्ली से लौटकर पटना में उस कार्यालय में पहुंचे तो वह बंद मिला। कार्यालय का संचालक रवि प्रकाश एवं अन्य कर्मियों का मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहा है। इसके बाद इन तीनों ने ठगी की शिकायत दर्ज करवाई। इस बारे में गांधी मैदान के थाना अध्यक्ष अरुण कुमार का कहना है कि, जालसाजों का सत्यापन किया जा रहा है। 

जल्द गिरफ्तार होंगे जालसाज

गांधी मैदान पुलिस का कहना है कि, पीड़ित तीन लोगों से ठगों का हुलिया पूछा गया है। इसके अलावा ठगों के कार्यालय के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है, जिससे उनकी पहचान की जा सके। ठगों की पहचान उजागर होने के साथ ही पुलिस टीम उनकी गिरफ्तारी कर लेगी।  

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।