लाइव टीवी

15 August Traffic Plan in Patna: इन रूट्स पर बंद रहेगी आवाजाही, निकलने से पहले जरूर कर लें चेक

Updated Aug 13, 2022 | 14:44 IST

Patna Route Diversion: राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था 15 अगस्त को बदली रहेगी। ट्रैफिक पुलिस ने इसके मद्देनजर नया ट्रैफिक प्लान लागू कर दिया है। स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल गांधी मैदान को चार सेक्टर में बांटा गया है। इसके चारों ओर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम भी किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पटना में 1 अगस्त के दिन बदली रहेगी पूरी ट्रैफिक व्यवस्था
मुख्य बातें
  • सुबह 7 बजे से गांधी मैदान में समारोह के समाप्त होने तक लागू रहेगा ट्रैफिक प्लान
  • ऑटो, बस समेत अन्य व्यावसायिक वाहनों के रूट में भी किया गया है बदलाव
  • एसबीआई मेन ब्रांच के सामने गेट नंबर एक राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री की एंट्री के लिए निर्धारित

Patna 15 August Traffic Plan: स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर 15 अगस्त पर शहर की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। सुबह सात बजे से लेकर गांधी मैदान में समारोह समाप्त होने तक यातायात व्यवस्था में बदलाव रहेगा। इस अवधि तक डाक बंगला चौराहा से चिल्ड्रन पार्क तक वाहन नहीं चलेंगे। न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड तक भी वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा। 

गांधी मैदान में सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री तिरंगा झंडा फहराएंगे। समारोह में शामिल होने वाले लोगों को सुबह 8.30 बजे तक प्रवेश लेना है। ऑटो, बस समेत अन्य व्यावसायिक वाहनों के रूट में भी बदलाव हुआ है। एसबीआई मेन ब्रांच के सामने गेट नंबर एक राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री की एंट्री के लिए निर्धारित किया गया है। 

ऐसा होगा ट्रैफिक प्लान

कोतवाली टी से पुलिस लाइन तक एवं बुद्ध मार्ग से पुलिस लाइन जाने वाले वाहनों को समारोह समाप्त होने तक नहीं खोला जाएगा। वोल्टास मोड़ से उत्तर की ओर जाने वाले वाहन विद्यापति मार्ग/बुद्ध मार्ग होकर पुलिस लाइन तिराहे तक आ सकेंगे। गंगा पथ पर आयुक्त कार्यालय के सामने गोलंबर से एएन सिन्हा संस्थान, गांधी मैदान की ओर जाने वाले फ्लैंक में केवल पासधारक वाहन जा सकेंगे। सामान्य आवागमन यानी निजी वाहनों के लिए फ्रेजर रोड में पटना जंक्शन, डाकबंगला चौराहा तक वहां से पूरब की ओर भट्ठाचार्य चौक, पीरमुहानी होकर नाला रोड की ओर वाहन जाएंगे। 

यहां पर वाहन पार्क तक नहीं कर सकेंगे

देशरत्न मार्ग से डाकबंगला चौराहा तक एवं फ्रेजर रोड में डाकबंगला चौराहा से जेपी गोलंबर, चिल्ड्रन पार्क, करगिल चौक तक किसी भी तरह के वाहनों की पार्किंग सुबह 7 बजे से गांधी मैदान में समारोह समाप्त होने तक नहीं की जा सकेगी। व्यावसायिक वाहन चिरैयाटांड दुर्गा मंदिर के ऊपर या नीचे से गोरिया टोली की ओर नहीं जाएंगे। मीठापुर आरओबी गोलंबर से बुद्ध मार्ग की ओर वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी। आर ब्लॉक गोलंबर से कोई भी मालवाहक वाहन आयकर गोलंबर की ओर नहीं जाएगा। बेली रोड में डुमरा चौकी से भट्टाचार्य चौराहा तक मालवाहक वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।