लाइव टीवी

Lockdown extended in Bihar: बिहार में 6 सितंबर तक बढ़ा लॉकडाउन

Updated Aug 17, 2020 | 15:12 IST

Lockdown extended in Bihar: बिहार में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए बिहार सरकार ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है। राज्य में लॉकडाउन छह सितंबर तक लागू रहेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
बिहार में 6 सितंबर तक बढ़ा लॉकडाउन।
मुख्य बातें
  • बिहार सरकार ने छह सितंबर तक राज्य में बढ़ाया लॉकडाउन
  • गृह मंत्रालय की बैठक में हुआ लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला
  • राज्य में धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक कार्यक्रमों रोक जारी रहेगी

पटना : बिहार में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन की अवधि छह सितंबर तक बढा दी है। बिहार सरकार ने गृह मंत्रालय के निर्देशों के अनुरूप गत 30 जुलाई को लॉकडाउन की अवधि 16 अगस्त तक बढ़ाई थी। ऐसे में सभी की नजरें लॉकडाउन को लेकर राज्य सरकार की तरफ से होने वाली घोषणा पर टिकी थी। हाल के दिनों में बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमण की संख्या में तेजी आई है। इस संक्रमण पर रोक लगाने के लिए नीतीश सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है।

राज्य के गृह मंत्रालय की बैठक में हुआ फैसला
गृह मंत्रालय की सोमवार को हुई बैठक में राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया गया।बैठक में सरकार के 30 जुलाई के आदेश को आगे भी जारी रखने का निर्णय लिया गया। पिछले आदेश में राज्य में धार्मिक स्थलों को खोलने की मनाही जारी रहेगी। साथ ही इस दौरान धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक एवं सास्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे। राज्य में बस सेवा पर रोक जारी रहेगी। वाणिज्यिक एवं निजी प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति दी गई है लेकिन पार्क, जिम एवं शैक्षणिक संस्थाएं बंद रहेंगी।  

हाल के दिनों में कोरोना के मामलों में तेजी आई
पिछले कुछ दिनों में राज्य में कोविड-19 से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। नीतीश सरकार कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। रविवार को राज्य में कोरोना के 2187 नए मामले सामने आए। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 35,056 हो गई  है। पटना में 253, भागलपुर में 177, मधुबनी में 127 और औरंगाबाद में 113 नए केस मिले। 
 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।