लाइव टीवी

Nitish Kumar ने कहा- JDU को बनाना है राष्ट्रीय पार्टी, केसी त्यागी बोले- उनमें है PM बनने की योग्यता

Updated Aug 30, 2021 | 11:45 IST

पटना में जनता दल (यूनाइटेड) की  राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई। इसमें नीतीश कुमार ने कहा कि जदयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाना है। इस पर केसी त्यागी बोले- नीतीश कुमार में पीएम बनने की योग्यता है।

Loading ...
बिहार सीएम नीतीश कुमार
मुख्य बातें
  • नीतीश कुमार ने कहा- सब मिलकर जदयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाएं।
  • केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश में पीएम बनने की योग्यता है।
  • जदयू मणिपुर और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगा।

पटना में जनता दल (यूनाइटेड) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक रविवार को हुई। इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जदयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाना है। इसके लिए 4 राज्यों में पार्टी को मान्यता मिलना जरूरी है, हमें इस लक्ष्य को हासिल करना है। पार्टी के विस्तार और मजबूती के लिए सभी नेताओं को अन्य राज्यों में जाना चाहिए। जरूरत पड़ी तो मैं भी जाऊंगा। इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जदयू के प्रधान महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने की योग्यता है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं।

जब त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने की योग्यता है इस बयान पर नीतीश कुमार ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। सीएम नीतीश ने कहा कि हम सबको मिलकर जदयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाना है। हालांकि त्यागी ने यह भी कहा कि हम एनडीए में हैं जिसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और गठबंधन का पुरजोर समर्थन करते हैं। त्यागी ने कहा कि एनडीए के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर, बिहार में और अन्य स्थानों पर भी एनडीए समन्वय समितियों का गठन किया जाना चाहिए। अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के दौरान समन्वय समिति का गठन कर कई काम किए गए। 

त्यागी ने कहा कि हम मणिपुर और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। हमारी पहली प्राथमिकता बीजेपी के साथ गठबंधन करना है। गठबंधन नहीं हो पाने की स्थिति में हम स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेंगे। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि हमें दो लक्ष्य पर काम करना है, पहला बिहार में संगठन को मजबूत कर 2010 के आंकड़े को पार करें और दूसरा जदयू राष्ट्रीय पार्टी बने। केन्द्रीय इस्पात मंत्री और जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि हमें सबसे अधिक ध्यान अपने संगठन पर देना होगा। मणिपुर, उत्तर प्रदेश समेत तमाम राज्यों में हमें पूरी ताकत से चुनाव लड़ना है। झारखंड में भी पार्टी के लिए असीम संभावना है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।