लाइव टीवी

Doctor Kidnapped: पटना में दो डॉक्टरों का अपहरण कर मांगी 40 लाख फिरौती, बदमाशों की इस गलती ने उन्हें पहुंचाया जेल

Updated Sep 15, 2022 | 14:43 IST

Patna Police: पटना में अपहरण के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। अब बदमाशों ने दो डॉक्टरों को अगवा किया। इनके परिजनों से फिरौती की मोटी रकम मांगी गई थी। हालांकि पुलिस की सक्रियता की वजह से दोनों डॉक्टर रिहा करा लिए गए और पूरा गैंग पर्दाफाश हो गया। बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Loading ...
पटना से अगवा दोनों डॉक्टर छपरा से बरामद
मुख्य बातें
  • कंकड़बाग के 90 फीट स्थित मेडिविजन अस्पताल के दो निदेशकों को किया गया था अगवा
  • रविरंजन कुमार और सुभाष कुमार के परिजनों से मांगी गई थी फिरौती की रकम
  • कंकड़बाग और सारण पुलिस ने बदमाशों को किया गिरफ्तार

Patna News: राजधानी में एक बार फिर से डॉक्टरों को अगवा किया जाने लगा है। फिरौती के लिए बदमाशों ने कंकड़बाग थाना क्षेत्र अंतर्गत 90 फीट रोड स्थित मेडिविजन अस्पताल के 2 निदेशकों रविरंजन कुमार और सुभाष कुमार को अगवा किया गया है। इनके परिजनों से 40 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई थी। डॉक्टरों के अपहरण की सूचना मिलने के बाद कंकड़बाग और सारण पुलिस हरकत में आ गई।

पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर दोनों डॉक्टरों को परसा थाना क्षेत्र के डेरनी के पिरारी स्थित एक गैराज से बरामद किया है। अपहरणकर्ताओं के सरगना संदीप ओझा, रणविजय और रॉकी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डॉक्टर के परिजनों से फिरौती की रकम के रूप में मिले 7 लाख रुपए भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। संदीप और रणविजय परसा के बथुरा और रॉकी दरियापुर के सैदपुर गांव का निवासी है। 

अस्पताल से डॉक्टरों को मार-पीटकर अगवा कर लिया था

बताया जाता है कि देर रात कार से तीनों बदमाश आए थे। यहां डॉक्टरों को मारपीट कर हथियार का भय दिखाकर अगवा कर लिया था। जब दोनों को अगवा किया था, तब अस्पताल में काफी कम कर्मचारी थे। इन अपहरणकर्ताओं ने अस्पताल के कर्मियों को दोनों डॉक्टरों से कहलवाया कि जिनके साथ जा रहे हैं, वह उनके परिचित हैं। बाइपास के पास एक और गाड़ी खड़ी थी, जिसमें चार लोग पहले से बैठे थे। इसके बाद दोनों डॉक्टरों को लेकर वह सभी छपरा लेकर चले गए। 

बैंक में फिरौती से मिली रकम जा रहे थे जमा करने

डॉक्टर के परिजन से फिरौती के रूप में मिले 7 लाख रुपए को बदमाश बैंक में जमा करने जा रहे थे। बैंक में रुपए जमा करने के लिए डिपॉजिट फॉर्म भरते समय पुलिस ने संदीप को गिरफ्तार कर लिया। सख्ती से पूछताछ के बाद संदीप ने अपने साथियों और उनके पते की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने उक्त जगह पर दबिश देकर दोनों डॉक्टरों को बरामद कर लिया। वहीं, अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।