लाइव टीवी

Patna Traffic System Changed: पटना में बदली ट्रैफिक व्यवस्था, अब इस रूट से होकर सिटी बसें नहीं जाएंगी स्टेशन

Updated Jun 02, 2022 | 14:06 IST

traffic diversion: पटना की ट्रैफिक व्यवस्था में अहम बदलाव किया गया है। यह पटना जंक्शन से जुड़े रूट पर हुआ है। इससे लोगों को परिवर्तित रूट से जंक्शन जाना होगा। इससे डाकबंगला चौराहे पर लगने वाला जाम कम हो जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पटना में बदली ट्रैफिक व्यवस्था
मुख्य बातें
  • गांधी मैदान से जंक्शन गोलंबर तक आने वाली बसों का बदला रूट
  • अब बसें डाकबंगला चौराहे से दाहिने कोतवाली टी की ओर मुड़ेगी
  • यहां से बाएं बुद्ध मार्ग होकर जीपीओ और जंक्शन गोलंबर की ओर जाएंगी बसें

Patna Traffic: राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था फिर बदली गई है। ट्रैफिक विभाग ने तय किया है कि अब गांधी मैदान से जंक्शन गोलंबर तक आने वाली बसें डाकबंगला चौराहे से दाहिने कोतवाली टी की ओर जाएंगी। इसके बाद यहां से बाएं बुद्ध मार्ग होते हुए जीपीओ और जंक्शन गोलंबर की ओर चली जाएंगी। इन बसों के डाकबंगला से सीधे स्टेशन गोलंबर की ओर जाने पर रोक लगा दी गई है। 

बसों के गांधी मैदान से फ्रेजर रोड और जंक्शन गोलंबर से जीपीओ जाने के दौरान जाम से लोगों को जूझना पड़ता था। जंक्शन गोलंबर के पास भी वाहनों की कतारें लग जाती थीं। यह नई ट्रैफिक व्यवस्था बुधवार से लागू हो गई है। इससे जंक्शन गोलंबर पर जाम की समस्या कम हुई है। 

अब इस्कॉन मंदिर के पास शाम के समय लग रहा जाम

अब इस्कॉन मंदिर के पास शाम के समय जाम लगना शुरू हो गया है। मंदिर खुलने के बाद श्रद्धालुओं की भीड़ यहां उमड़ रही है। श्रद्धालु अपने वाहन सड़क पर ही खड़ा कर देते हैं, जिससे सड़क संकरी हो जाती है। यहां पर वाहनों की गति कम हो जाती है और दोनों लेन में गाड़ियों की कतारें लग जाती हैं। हालांकि ट्रैफिक एसपी अनिल कुमार का कहना है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान किया जाएगा। 

ट्रैफिक व्यवस्था बदलने से यहां होगा फायदा

पटना जंक्शन जाने वाली बसों के रूट में बदलाव से कई जगहों पर जाम की समस्या का समाधान हो जाएगा। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि बसों के सीधे स्टेशन गोलंबर पहुंचने से जाम लगता था। पर अब इससे निजात मिलेगी। पहले चालक जंक्शन गोलंबर के पास बसों को रोकर सवारी बैठाया करते थे। इससे सड़क जाम हो जाती थी। ट्रैफिक एसपी का कहना है कि शहर में जाम लगने वाले सभी रूट को चिह्नित किया जा रहा है। इन रूट्स पर भी बहुत जल्द वाहनों के परिचालन की व्यवस्था में बदलाव किया जाएगा। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।