लाइव टीवी

विरह के 2 साल बाद 2 घंटे हुई बातचीत, रिम्स में जब लालू से मिलीं राबड़ी

Updated Jan 28, 2020 | 13:19 IST

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव की मां राबड़ी देवी ने रांची के अस्पताल में अपने पति लालू प्रसाद यादव से 2 साल बाद मुलाकात की।

Loading ...
Lalu-Rabri meeting after 2 years
मुख्य बातें
  • राबड़ी ने रांची में लालू प्रसाद यादव से दिसंबर 2017 के बाद पहली बार मुलाकात की
  • राबड़ी के पहुंचने से पहले लालू उस दिन जल्द सोकर उठे, स्नान और ब्रेकफास्ट किया, अक्सर देर से सोकर उठते हैं
  • राबड़ी और लालू ने रिम्स की पहली मंजिल के गलियारे में बहुत देर तक बातचीत की

पटना : बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सोमवार को राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RIMS) में अपने पति और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद से दो साल बाद मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने रांची में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) चीफ से  दिसंबर 2017 में मुलाकात की थी। पूर्व सीएम अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के साथ वहां पहुंची थीं। पटना रवाना होने से पहले उन्होंने  झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी मुलाकात की।

हिंदुस्तान टाइम्स में मुताबिक राबड़ी सोमवार को नई दिल्ली से सीधे सुबह 10.30 बजे बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर उतरीं वह करीब 12.30 बजे अपने पति से मिलीं। अस्पताल में लालू यादव के साथ करीब दो घंटे तक रूकीं। राबड़ी हाल में खुद मोतियाबिंद की सर्जरी करवाई है। राबड़ी और लालू को अस्पताल की पहली मंजिल के गलियारे में बात करते देखा गया।

लालू का इलाज कर रहे रिम्स एसोसिएट प्रोफेसर डीके झा ने कहा कि राबड़ी देवी ने अपने सामान्य कामकाज के अलावा अपने पति के स्वास्थ्य के बारे में उनसे पूछताछ की। रिस्म सूत्रों ने कहा कि लालू ने अपनी पत्नी से मिलने पर असामान्य फुर्ती दिखाई। दोनों 621 दिनों के बाद मिल रहे थे। दोनों की मुलाकात आखिरी बार मई 2018 में पटना में तेजप्रताप की शादी के दौरान हुई थी।

कॉटेज की रखवाली करने वाला कांस्टेबल ने बताया कि उस दिन अपनी नियमित दिनचर्या के विपरीत लालू काफी पहले उठ गए थे। पत्नी राबड़ी के पहुंचने से पहले उन्होंने स्नान और ब्रेकफास्ट किया। कांस्टेबल ने कहा कि जब राबड़ी देवी पहुंची तब उन्होंने लालू यादव जहां रहते थे वहां जाकर देखीं साथ ही उस किचन में गईं जहां लालू यादव के लिए खाना पकाया जाता है। 

झारखंड सचिवालय में राबड़ी देवी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं लालू जी से अस्पताल में मिली। वह स्वास्थ्य के लिहाज से ठीक है। सोरेन से मिलने पर उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक शिष्टाचार मुलाकात थी और वह मुख्यमंत्री बनने पर उन्हें बधाई देना चाहती थीं। मैंने उन्हें सरकार को सफलतापूर्वक चलाने के लिए आशीर्वाद दिया।

लालू एक के बाद एक तीन अलग-अलग चारा घोटाला मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद 23 दिसंबर, 2017 से जेल की सजा काट रहे हैं। अपनी सजा के दो महीने बाद, उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां का सामना करनना पड़ा। लालू को पहले रिम्स और फिर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नई दिल्ली में इलाज के लिए भेजा गया था। मई 2018 में एम्स द्वारा उन्हें फिट घोषित किए जाने के बाद उन्हें रिम्स वापस भेज दिया गया था।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।