लाइव टीवी

Patna Crime News: सरगना पकड़ा गया तो उसके गुर्गों ने की कई इलाकों में ताबड़तोड़ वारदातें, 8 गुर्गे गिरफ्तार

Updated Aug 17, 2022 | 13:13 IST

Patna Police Sucess: राजधानी के अलग-अलग इलाकों में हाल में आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वालों को पुलिस ने दबोच लिया है। इन वारदातों को अंजाम देने वाले आठ बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं। यह जेल में कैद कुख्यात रवि पेशेंट के गुर्गे हैं। इनके पास से पुलिस ने हथियार एवं कारतूस भी जब्त किए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
शहर में लूट को अंजाम देने वाले बदमाश गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • रवि गैंग के गुर्गों ने आधा दर्जन घरों एवं प्रतिष्ठानों में लूट की रची थी साजिश
  • साजिश को अंजाम देने से पहले ही कुख्यात पुलिस के हत्थे चढ़ गया
  • गुर्गों ने उसकी साजिश को अंजाम देना शुरू किया था

Patna Crime News: कुख्यात रवि पेशेंट के गुर्गों को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आठ लोगों की गिरफ्तारी की गई है। इनसे 7.65 बोर की आठ गोलियां, लोडेड मैगजीन के साथ पिस्टल, कट्टा, 0.315 बोर के चार कारतूस, 64 हजार रुपए, लूट के दो मोबाइल एवं दो बाइक जब्त हुई है। दरअसल, कुख्यात रवि पेशेंट ने आधा दर्जन घरों एवं प्रतिष्ठानों में लूट की साजिश रची थी। लूट को अंजाम देने से पहले पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। 

इसके बाद उसके गुर्गे शहर में लूट एवं चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। गिरफ्तारियों में आलमगंज थाना क्षेत्र के मिस्का टोला निवासी सूरज कुमार, सकरी गली निवासी गौरव कुमार उर्फ रिशु, गणेश कुमार, गुड़ की मंडी निवासी अमित कुमार, गाय घाट निवासी सोनू कुमार, जटाही मंदिर के पास नहर रोड निवासी त्रिलोकी कुमार, मुजफ्फरपुर के तुर्की ओपी अंतर्गत लदौरा निवासी डिक्कू कुमार, कुम्हरार नया टोला घेरा निवासी भूषण कुमार शामिल हैं। 

तीन साथी अब भी फरार 

रवि पेशेंट के तीन गुर्गे अब भी फरार हैं। इनमें अभिषेक उर्फ नंदू एवं अन्य हैं। एसएसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो का कहना है कि 30 जुलाई को मेहंदीगंज थाना क्षेत्र में शैडो फैक्स टेक्नोलाजिस प्राइवेट लिमिटेड में लूट, 9 अगस्त को पत्रकार नगर थाना क्षेत्र में मुन्नाचक के पास होटल व्यवसायी सुशील कनौडिया के घर में डकैती को अंजाम दिया गया था। 15 अगस्त की शाम राजेंद्र नगर ओवरब्रिज के पास से सोनू और त्रिलोकी को गिरफ्तार किया गया। सोनू से शडो फैक्स टेक्नोलॉजिस से चोरी हुआ एक मोबाइल मिला।

सोनू की निशानदेही पर चार दबोचे गए

गिरफ्तार सोनू ने वारदातों में शामिल चार अन्य लोगों का नाम बताया। पुलिस ने मंगलवार को सूरज, रिशु, गणेश और अमित को धनुष सेतु पर चढ़ने वाली सीढ़ियों के पास से दबोच लिया। वे धनुकी मोड़ स्थित एक व्यवसायी के घर डकैती को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। इनका पांचवां साथी नंदू फरार हो गया। सूरज कंकड़बाग की पीसी कॉलोनी स्थित धीरज कुमार के घर में पिछले साल लूट मामले में जेल चुका है। जेल से छूटकर वह रवि द्वारा चिह्नित घरों एवं प्रतिष्ठानों की रेकी करने लगा था। इसकी रेकी के आधार पर रवि के गुर्गे वारदात को अंजाम देते थे। 

एक साल पहले होटल व्यवसायी के घर की जानकारी दी थी

धीरज पहले प्लंबर था। उसने होटल व्यवसायी के पूरे घर की जानकारी एक साल पहले ही रवि पेशेंट को दी थी। चोरी की दो वारदाताओं में इस्तेमाल हुई बाइक समस्तीपुर एवं पटना के गर्दनीबाग में लूटी गई थी। इसके मालिक को पुलिस ने थाने बुलाया है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।