लाइव टीवी

Robbers Absconding Case in Patna: पटना में बैंक लूटने वाले बदमाश कोर्ट में पेशी के दौरान दीवार काटकर भागे

Updated Sep 09, 2022 | 19:25 IST

Patna Police: पटना पुलिस की लापरवाही से बड़ी लूट को अंजाम देने वाले तीन लुटेरे पुलिस हिरासत से भाग गए हैं। कोर्ट में पेशी के दौरान हाजत के शौचालय की दीवार काटकर भागे हैं। पुलिस इन्हें दोबारा गिरफ्तार करने की कोशिश में लगी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कोर्ट से भागे तीन कुख्यात भाई
मुख्य बातें
  • बैंक लूटकांड समेत दारोगा हत्याकांड के आरोपी हैं तीनों लुटेरे
  • तीन आरोपी हैं सहोदर भाई, रजनीश, ललन और मनीष
  • कोर्ट में जगह-जगह जवानों की तैनाती के बावजूद भाग निकले आरोपी

Patna News: बैंक लूटकांड और दारोगा हत्याकांड के तीन आरोपी बाढ़ कोर्ट हाजत के शौचालय की दीवार काटकर फरार हो गए हैं। हाजत के प्रभारी अनिल कुमार सिंह का कहना है कि 38 क़ैदयों को दोपहर 12 बजे पेशी के लिए लाया गया था। सभी को हाजत में रखा गया था। इन्हीं में बैंक लूट को अंजाम देने वाले तीन सहोदर भाई भी थे। रजनीश, ललन और मनीष की पेशी में देरी थी। 

दोपहर 3:15 बजे यह तीनों भाई हाजत के शौचालय की दीवार काटकर पीछे से फरार हो गए। तीनों बाउंड्री फांदकर एक पोखर के रास्ते भागे हैं। हाजत के पास हवलदार, चार सिपाही और तीन महिला सिपाही की प्रतिनियुक्ति थी। कोर्ट परिसर में जगह-जगह सैप के जवानों की तैनाती के बावजूद किसी को भनक तक नहीं लगी। 

समस्तीपुर जिले के मोहिउद्दी नगर थाना क्षेत्र के हैं रहने वाले

बैंक लुटेरे समस्तीपुर जिले के मोहिउद्दी नगर थाना क्षेत्र के नंदगोलवा गांव के रहने वाले हैं। इन तीनों ने 12 अप्रैल 2017 को बाढ़ के गुलाब बाग गांव के पास बाढ़ कोर्ट से बाइक से वापस लौट रहे मरांची थाने के दारोगा सुरेश ठाकुर को गोली मार दी थी। हमले में दारोगा की मौत हो गई थी। इनका सर्विस रिवॉल्वर भी बदमाशों ने लूट लिया था। मामले में दो भाई आरोपी हैं। वहीं, बाढ़ के बैंक से 60 लाख रुपए लेकर बाघा टिल्हा जा रहे दो गार्ड और एक चालक की हत्या कर सारा पैसा लूट लिया था। घटना 6 मार्च 2017 की है।  

जमीन के अंदर दूध के केन में छिपा रखा था 45 लाख रुपए

बैंक के पैसे लूटने के बाद तीनों भाइयों ने अपने घर के पास स्थित जमीन के अंदर दूध के केन में छिपाकर 45 लाख रुपए रखे थे। तत्काली एसएसपी मनु महाराज ने मामले का खुलासा किया था। तब इन तीनों भाइयों की गिरफ्तारी हुई थी। इनके कब्जे से कई हथियार भी बरामद हुए थे। एक अधिवक्ता के मुताबिक इस केस में अभियोजन की गवाही और बहस पूरी हो चुकी थी। आरोपी की ओर से बहस चल रही थी। गुरुवार को बहस नहीं हो सकी। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।