लाइव टीवी

Sharjeel Imam की मां बोली- चोर उचक्का नहीं है मेरा बेटा, पुलिस हमें कर रही है परेशान

Updated Jan 27, 2020 | 18:25 IST

जेएनयू के छात्र शरजील इमाम के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने उसकी तलाश तेज कर दी है। शरजील का देशद्रोही बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Loading ...
शरजील इमाम की मां बोली- चोर उचक्का नहीं है मेरा बेटा
मुख्य बातें
  • शरजील की मां बोली मेरा बेटा चोर, उचक्का नहीं है, जो फरार रहे, वह जल्द ही सामने आएगा
  • बेटे के बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है, हमें किया जा रहा है परेशान- शरजील इमाम की मां
  • शरजील की तलाश में जहानाबाद के काको स्थित पैतृक आवास पर रविवार को पुलिस ने की थी छापेमारी

पटना: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में फरार चल रहे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नेता शरजील इमाम की गिरफ्तारी के प्रयास दे हो गए हैं। पुलिस शरजील  की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है। कई राज्यों में शरजील के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज हो चुका है। बिहार में शरजील के आवास पर हुई छापेमारी के बाद उसकी मां ने शरजील का बचाव करते हुए कहा है कि उन्हें बेवजह परेशान किया जा रहा है।

अपने बेटे को बेकसूर बताते हुए  शरजील  की मां अशफ़ा अरशद ने अदालत और अल्लाह पर भरोसा जताया। मीडिया से बात करते हुए अशफ़ा अरशद  ने कहा कि मेरे बेटे ने ऐसा कुछ नहीं किया है  उसे बेवजह बदनाम किया जा रहा है।  वह चोर, उचक्का नहीं है, जो फरार रहे, वह जल्द ही सामने आएगा। मेरे बेटे को फंसाया जा रहा है। वह केवल एनआरसी का विरोध कर रहा था।'

दरअसल शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह देश को तोड़ने की बात कर रहा है। इस वीडियो में शरजील कहता है, ‘अगर पांच लाख लोग एकजुट हो जाएं तो हम पूर्वोत्तर और भारत को हमेशा के लिए अलग कर देंगे। अगर नहीं तो कम से कम एक महीने या आधा महीने के लिए। रेल पटरियों पर सड़कों पर इतना मवाद फैला देंगे कि वायुसेना को इसे साफ करने में एक महीना लग जाएगा।’

इतना ही नहीं शरजील आगे कहता है, ‘असम को (भारत से) काटना हमारी जिम्मेदारी है, तभी वे (सरकार) हमें सुनेंगे। हम असम में मुस्लिमों की स्थिति जानते हैं... उन्हें निरोध केंद्रों में रखा जा रहा है।’ शरजील के खिलाफ उत्तर प्रदेश, असम, अरुणाचल, मणिपुर, बिहार में मुकदमे दर्ज हुए हैं। पुलिस लगातार शरजील की तलाश में दबिश दे रही है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।