लाइव टीवी

Patna Raid : पटना में सहायक जेल आईजी के ठिकानों पर निगरानी का छापा, करोड़ों की संपत्ति बनाई

Updated Apr 12, 2022 | 13:11 IST

Patna Raid : राजधानी पटना में इन दिनीं विजिलेंस की टीम भ्रष्टाचार में संलिप्त अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। आर्थिक अपराध इकाई और निगरानी विभाग कंधा से कंधा मिलाकर खूब छापेमारी कर भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारी को अपना शिकार बना रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
निगरानी विभाग की टीम ने की छापेमारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • एआईजी के यहां निगरानी की छापेमारी
  • आय से अधिक संपत्ति मामले में छापेमारी
  • पटना में लगातार हो रही है छापेमारी

Patna Raid :  पटना में फिर भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ छापेमारी हुई है। इस बार सहायक जेल आईजी रूपक कुमार के ठिकानों पर निगरानी विभाग की टीम छापेमारी कर रही है। निगरानी विभाग की यह रेड आय से अधिक संपत्ति मामले में हो रही है। सहायक जेल आईजी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की जानकारी विजिलेंस को मिली थी, जिसके बाद रविवार 10 अप्रैल को उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

टीम गठित कर सोमवार को छापेमारी शुरु की गई। खबर लिखे जाने तक निगरानी विभाग की टीम सहायक जेल आईजी रूपक कुमार के राजधानी पटना स्थित आवास और कार्यालय पर छापेमारी कर रही है। हालांकि अब तक कितने रकम की बरामदगी हुई है इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। छापेमारी पूरी होने के बाद ही रकम के संबंध में कुछ कहा जा सकता है।

साक्ष्य मिलने पर दर्ज किया गया अधिकारी पर मामला
विशेष निगरानी विभाग के एडीजी नैयर हसनैन खान ने बताया कि, आय से अधिक संपत्ति मामले में साक्ष्य मिलने पर सहायक जेल आईजी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। विशेष न्यायालय से सर्च वारंट लिया गया। उसके बाद सोमवार सुबह सहायक आईजी के पटना के राजीव नगर थाना अंतर्गत आशियाना नगर फेज टू सी ब्लॉक वाले आवास और कार्यालय में छापेमारी की गई जो अब तक चल रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार अब तक की जांच में करोड़ की संपत्ति अर्जित करने के दस्तावेज मिले हैं।

ब्लैक मनी का मिला पूरा सबूत
अधिकारियों की मानें तो ब्लैक मनी काे लेकर एआईजी काफी दिनों से चर्चा में थे। विशेष निगरानी को काली कमाई का सबूत मिला था। केस दर्ज करने के बाद से ही छापेमारी की पूरी तैयारी की जा रही थी। सूत्रों की माने तो छापेमारी के दौरान काफी संख्या में कैश मिला है, जिसकी गिनती की जा रही है। छापेमारी के दौरान जमीन के कागजात और आभूषण भी मिले हैं। हालांकि, विशेष निगरानी का कहना है कि सर्च पूरा होने के बाद भी कोई जानकारी दी जा सकती है।

पिछले दिनों कई विभागों में छापेमारी
निगरानी विभाग ने पिछले दिनों कई विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों के यहां छापेमारी की है। इसमें क्लर्क से लेकर वरिष्ठ अधिचारियों तक शामिल थे। कुछ दिन पहले ही डल संसाधन विभाग के एक वरिष्ठ अभियंता के यहां छापेमारी हुई थी जिसमें काफी मात्रा में काला धन की जानकारी मिली थी।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।