लाइव टीवी

Monsoon Preparation: पटना के इन दो इलाकों में जलजमाव से बचाव पर खर्च होंगे 190 करोड़ रुपये, दानापुर क्षेत्र पर विशेष जोर

Updated May 22, 2022 | 12:11 IST

Monsoon Preparation: राजधानी को इस बरसात में जलजमाव से बचाने के लिए पूरा अधिकारी तबका लगा है। अब दानापुर और फुलवारी शरीफ क्षेत्र पर फोकस किया जा रहा है। इसके लिए योजना को भी मंजूरी दे दी गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पटना में जलजमाव से बचाव की तैयारी पर बैठक
मुख्य बातें
  • दानापुर और फुलवारी शरीफ नगर परिषद ने जलजमाव से बचाव के लिए बनाई गई योजना
  • 190 करोड़ रुपए खर्च कर सरकार जलजमाव की समस्या का करेगी निदान
  • दानापुर में 120 करोड़ रुपए से किया जाएगा नाले का निर्माण

Monsoon Preparation: मानसून दस्तक देने वाली है। इसने अधिकारियों में जलजमाव से बचाव कार्य को लेकर सक्रियता बढ़ा दी है। पटना नगर निगम क्षेत्र में जलजमाव से बचाव कार्य किए जाने के बाद अब पटना के नगर परिषद क्षेत्र पर फोकस किया जा रहा है। इसी कड़ी में दानापुर और फुलवारी शरीफ नगर परिषद को जलजमाव मुक्त करने की योजना बनाई गई है। इसके लिए 190 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इसकी प्रशासनिक स्वीकृति भी दे दी गई है।

190 करोड़ रुपए में से 120 करोड़ से दानापुर इलाके में नाले का निर्माण करवाया जाएगा। जबकि 70 करोड़ रुपए से फुलवारी शरीफ में काम होगा। इसके अतिरिक्त बादशाही नाले की समस्या के निदान के लिए भी कार्यवाही की जाएगी।  

कंकड़बाग के 1200 मेनहोल की जल्द पूरी होगी सफाई

दरअसल, उप मुख्यमंत्री एवं नगर विकास मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने शनिवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने मानसून से पहले नाला उड़ाही समेत तमाम जलजमाव से बचाव के लिए काम पूरा करने के निर्देश दिए। पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद ने कंकड़बाग में 1200 मेनहोल की सफाई जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस बारे में क्षेत्र के कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि हर दिन 300 मेनहोल की सफाई की जा रही है। 

पहाड़ी नाले की कराएं पूरी सफाई

सांसद रविशंकर प्रसाद ने मीठापुर से पटना बाइपास तक पहाड़ी नाले की भी जल्द सफाई करवाने के लिए कहा। इसके साथ ही नमामी गंगे के तहत काटी गई सड़क को तुरंत ठीक करवाने का निर्देश दिया। इससे पहले उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने नमामी गंगे के तहत काटी गईं सड़कों की मरम्मत 31 मई तक पूरा करने के निर्देश जारी किए। 

आदर्श नगर में जलजमाव की समस्या के निदान की मांग

बैठक में मौजूद पथ निर्माण विभाग मंत्री नितिन नवीन ने आदर्श नगर में जलजमाव की समस्या के निदान का मुद्दा उठाया। कहा कि क्षेत्र में जलजमाव की समस्या जल्द हल की जाए। इतना ही नहीं सिपारा में भी जल निकासी की पूरी योजना को तुरंत क्रियाशील किया जाना चाहिए। 
 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।