लाइव टीवी

Coronavirus: प्रयागराज में 24 घंटे में कोरोना के 213 केस सामने आने के बाद हड़कंप

Updated Aug 13, 2020 | 00:11 IST

coronavirus prayajraj news: प्रयागराज में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 213 नए मामलों के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया।

Loading ...
प्रयागराज में 24 घंटे में कोरोना के कुल 213 केस सामने आए (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • प्रयाग राज में पिछले 24 घंटे में कुल 213 नए केस सामने आए
  • बिना कांटेक्ट हिस्ट्री वाले मरीजों की तादाद अधिक
  • 2100 से ज्यादा कोरोना मरीज हो चुके हैं स्वस्थ

प्रयागराज: कोरोना वायरस का कहर जारी है। यह बात अलग है कि रिकवरी रेट भी बेहतर है। लेकिन लोगों को बढ़ती हुई संख्या डरा रही है। प्रयागराज में  24 घंटे के भीतर  पांच मरीजों की मौत हुई जबकि  एक दिन में 213 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। अगर इस आंकड़े की बात करें तो यह सामान्य लोगों के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को भी परेशान करने वाला है। कोरोना मरीजों की अब संख्या 4697 तक पहुंच चुकी है। 

बिना कांटेक्ट हिस्ट्री वाले केस आ रहे हैं सामने
सबसे बड़ी बात यह है कि प्रयागराज और आसपास के जिलों में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित लोगों की वो तादाद है जिनकी कोई कांटेक्ट हिस्ट्री नहीं है।सामान्य तौर पर जब लोग सर्दी, बुखार व सांस संबंधी समस्याओं की जांच करा रहे हैं तो पता चल रहा है कि वो कोरोना पॉजिटिव हैं। ऐसी स्थिति में यदि अब लोगों का सचेत होना जरूरी है। जिला प्रशासन भी लगातार अपील कर रहा है कि लोग मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें और उसके साथ सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल करें। 

बुधवार को 60 मरीज कोविड अस्पतालों से डिस्चार्ज
बुधवार को कोविड अस्पतालों से 60 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। प्रयागराज में इस समय 21 सौ से अधिर मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 1772 एक्टिव केस हैं।  एसआरएन के नोडल डॉ. सुजीत वर्मा ने बताया कि बुधवार को पांच कोरोना मरीजों की जान गई उसमें दो महिला व तीन पुरुष शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि सामान्य तौर पर जिन लोगों को सर्दी खांसी की शिकायत है बिना डॉक्टर की सलाह कोरोना टेस्ट न कराएं।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।