लाइव टीवी

Prayagraj News: प्रयागराज में और बढ़े कोरोना केस,कुल संख्या 168 पहुंची

Updated Jun 19, 2020 | 00:04 IST

corona cases increse in prayagraj: उत्तर प्रदेश के अहम शहर प्रयागराज में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, 18 मई को आठ और नए मामले आने से यहां मरीजों की तादाद 168 हो गई है।

Loading ...
शहर में उपचार के बाद अभी तक 125 लोगों को डिस्चार्ज भी किया चुका है
मुख्य बातें
  • संगम नगरी प्रयागराज में कोरोना वायरस के आठ नए मामले सामने आए
  • नए मामले आने से अब यहां पर कुल कोरोना केस बढ़कर 168 हो गए हैं
  • इलाज के बाद यहां अभी तक 125 लोगों को डिस्चार्ज भी किया जा चुका है

लखनऊ: प्रयागराज जिले में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के आठ नए मामले सामने आए जिससे यहां कुल मरीजों की संख्या 168 तक पहुंच गई।मुख्य चिकित्सा अधिकारी जीएस बाजपेयी ने बताया कि बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों में दो व्यक्ति सैदाबाद, दो व्यक्ति सिविल लाइंस, एक व्यक्ति तिलक नगर, एक व्यक्ति सुलेम सराय, एक व्यक्ति सोरांव और एक व्यक्ति हटिया, बहादुरगंज का निवासी है।

उन्होंने बताया कि एल-1 चिकित्सालय कोटवा एट बनी में कुल 18 संक्रमित लोग भर्ती हैं, जबकि एल-3 चिकित्सालय स्वरूप रानी नेहरू में भी 18 संक्रमित लोग भर्ती हैं। उपचार के उपरांत अभी तक 125 लोगों को छुट्टी दी जा चुकी है।

वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो में गुरुवार को प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के 604 नए मामले सामने आए, प्रदेश में एक दिन में आने वाले नए मामलों की यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले बुधवार को 583 मामले सामने आए थे। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 23 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही प्रदेश में इस संक्रमण से मरने वालों की तादाद बढ़कर 488 तक पहुंच गई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना इलाज को लेकर दिए निर्देश

इस अवधि में आगरा में चार, मेरठ तथा गाजियाबाद में तीन-तीन, लखनऊ, इटावा और कानपुर में दो-दो तथा फिरोजाबाद, वाराणसी, बुलंदशहर, प्रयागराज, गोंडा, बरेली और झांसी में एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है।वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जून के अंत तक कोरोना वायरस संक्रमण की जांच क्षमता बढ़ाकर 25 हजार प्रतिदिन तथा बिस्तरों की संख्या बढ़ाकर डेढ़ लाख करने के बृहस्पतिवार को निर्देश दिए।

अपर मुख्य सचिव :गृह एवं सूचना: अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने टीम-11 की बैठक में जून, 2020 के अन्त तक कोविड अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या को बढ़ाकर डेढ़ लाख किए जाने के निर्देश दिए हैं। अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में वर्तमान में 1,01,236 बिस्तर मौजूद हैं। प्रदेश में एल-1 के 403, एल-2 के 75 व एल-3 के 25 केंद्र बनाये गये हैं।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।