लाइव टीवी

Prayagraj Hinsa: प्रयागराज हिंसा के मास्टर माइंड जावेद पंप का घर ढहा रहा योगी सरकार का बुलडोजर-VIDEO

Updated Jun 12, 2022 | 14:46 IST

bulldozer on Javed Pump's House: प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के कथित मास्टर माइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप के घर पर आज बुलडोजर चल रहा है।

Loading ...
पीडीए के जोनल अधिकारी और संयुक्त सचिव की ओर से ध्वस्तीकरण आदेश जारी किया गया है

Prayagraj Hinsa mastermind: प्रयागराज हिंसा के कथित मास्टर माइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप (Javed Pump) के घर पर आज बुलडोजर चलाया जा रहा है, इसके लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA)ने 11 बजे तक का समय दिया था, उसके बाद धवस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो गई है, जावेद पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण से बगैर नक्शा पास कराए मकान बनाने का आरोप है पीडीए ने इस बाबत नोटिस चस्पा किया है, 

ध्वस्तीकरण के लिए जावेद पंप के करेली के जेके आशियाना कॉलोनी में बने दो मंजिला आलीशान मकान को संडे 11 बजे तक खाली करने को कहा गया था, गौर हो कि जावेद पंप पर पीडीए से बगैर नक्शा पास कराए मकान बनाने का आरोप है। 

हेट स्पीच पर हिंसा के बाद एक्शन में योगी सरकार, मजबूत कानून-व्यवस्था के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

प्रयागराज के एडीजी प्रेमप्रकाश का कहना है कि हिंसा के पीछे वामपंथी संगठनों, एआईएमआईएम और सीएए व एनआरसी आंदोलन को सपोर्ट कर रहे लोगों का हाथ है। गलियों से निकलकर पुलिस के जवानों पर गोरिल्ला वार को अंजाम दिया गया। बच्चों को आगे करके पत्थरबाजी कराई गई। हालांकि पुलिस ने संयम से काम लिया और सिर्फ बड़े लोगों को ही भगाने की कोशिश की गई।

'बच्‍चों को आगे रखकर अधिकारियों पर पत्‍थर चलाए'

प्रयागराज में शुक्रवार को हुए पथराव में डीएम समेत कई अधिकारी और पुलिसकर्मी घायल हो गए थे एसएसपी ने जावेद अहमद उर्फ पंप को इस हिंसा का मास्‍टरमाइंड करार दिया है। प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एनएसए और गैंगस्‍टर एक्‍ट समेत 29 गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने बच्‍चों को आगे रखकर अधिकारियों पर पत्‍थर चलाए थे।

12 जून को सुबह 11 बजे तक घर खाली करने का समय दिया गया है

पीडीए के जोनल अधिकारी और संयुक्त सचिव की ओर से ध्वस्तीकरण आदेश जारी किया गया है। इसके मुताबिक आज यानी 12 जून को सुबह 11 बजे तक घर खाली करने का समय दिया गया है। ऐसे में संडे सुबह 11 बजे के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई होगी।

'गैंगस्टर और एनएसए के तहत भी कार्रवाई की गई है'

प्रयागराज हिंसा मामले में  यूपी पुलिस का कहना है कि मास्टरमाइंड जावेद अहमद को हिरासत में लिया गया है। लेकिन एक से अधिक मास्टरमाइंड हो सकते हैं। खास बात यह है कि असामाजिक तत्वों ने पुलिस और प्रशासन से जुड़े लोगों पर पथराव के लिए  मासूम बच्चों का इस्तेमाल किया था। 29 मुख्य धाराओं में केस दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही गैंगस्टर और एनएसए के तहत भी कार्रवाई की गई है। 

'अगर जरूरत पड़ी तो हम लोग दिल्ली पुलिस से संपर्क साधेंगे'

प्रयागराज के एसएसपी का कहना है कि कुल 70 नामजद और 5 हजार के करीब अज्ञात हैं। इन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। प्रयागराज पुलिस का कहना है कि जावेद की बेटी जो दिल्ली में पढ़ती है वो भी इस तरह की गतिविधि में शामिल है, अगर जरूरत पड़ी तो हम लोग दिल्ली पुलिस से संपर्क साधेंगे और अपनी टीम भेजेंगे। 

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।