लाइव टीवी

न खराब हो इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की VC की नींद, बदल दिया गया मस्जिद के लाउडस्पीकर का डायरेक्शन, आवाज भी की कम

Updated Mar 17, 2021 | 16:21 IST

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर संगीता श्रीवास्तव ने अपने घर के पास की मस्जिद से सुबह लाउडस्पीकर पर आने वाली अजान को लेकर दिक्कत जताई थी। अब इस पर कार्रवाई की गई है।

Loading ...

नई दिल्ली: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर संगीता श्रीवास्तव ने शिकायत की कि उनके आवास के समीप स्थित मस्जिद से सुबह के वक्त लाउडस्पीकर पर आने वाली अजान से उनकी नींद खराब होती है। उन्होंने इस पर रोक लगाने की मांग की। इस संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र लिखा। अब प्रयागराज मस्जिद प्रबंधन ने इस संबंध में कदम उठाते हुए लाउडस्पीकर की दिशा बदल दी है और उसकी आवाज को भी कम किया गया है।

सिविल लाइंस मस्जिद के प्रबंधन का कहना है कि डीएम को वीसी के पत्र के बाद स्थानीय पुलिस ने उनसे संपर्क किया था। उन्होंने तदनुसार लाउडस्पीकरों की आवाज को कम कर दिया है, उनकी संख्या को भी घटाकर चार से 2 कर दिया गया है और उनकी दिशा बदल दी है ताकि वीसी इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वीसी को कोई असुविधा न हो। 

पुलिस का कहना है कि डीएम द्वारा उन्हें सूचित किया गया था जिसके बाद उचित कार्रवाई की जा रही है। 

'दिन भर मेरे सिर में दर्द रहता है'

इससे पहले वीसी ने अपने शिकायत पत्र में इलाहाबाद हाई कोर्ट के उस फैसले का हवाला दिया है जिसमें अजान के लिए मस्जिदों में इस्तेमाल होने वाले लाउडस्पीकरों पर रोक लगाने की बात कही गई है। पत्र में कहा है, 'प्रत्येक सुबह साढ़े पांच बजे नजदीकी मस्जिद के मौलवी माइक पर अजान देते हैं, इससे मेरी नींद में खलल में पड़ती है। अजान के चलते मेरी नींद टूट जाती है। इसके बाद कोशिश करने के बाद भी नींद नहीं आती। इससे दिन भर मेरे सिर में दर्द रहता है और इसका मेरे काम पर असर पड़ता है।' संगीता ने आगे लिखा है कि 'आपकी स्वतंत्रता वही खत्म होती है जहां मेरे नाक की शुरुआत होती है।'

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।