लाइव टीवी

Prayagraj News: प्रयागराज में कोरोना वायरस के सात नए मामले, बढ़ी संक्रमितों की तादाद

Updated Jun 02, 2020 | 22:34 IST

Corona cases increase in Prayagraj: कोरोना की मार देश में बढ़ती ही जा रही है, यूपी के अहम शहर प्रयागराज में भी कोरोना संक्रमितों का तादाद में इजाफा हो रहा है।

Loading ...
प्रयागराज में कोरोना के सात नए मामले आने से संक्रमित मरीजों की संख्या 98 हो गई
मुख्य बातें
  • प्रयागराज में कोरोना वायरस के केस बढ़ रहे हैं
  • जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 100 के पास आ गया है
  • यूपी में संक्रमित लोगों की संख्या 8500 के पार पहुंची

प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज में मंगलवार को कोरोना वायरस के सात नए मामले आने से संक्रमित मरीजों की संख्या 98 हो गई। जिले के नोडल अधिकारी (कोविड-19) डाक्टर ऋषि सहाय ने बताया कि मंगलवार को सात व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित पाये गए। इसमें एक व्यक्ति प्रतापपुर के अमलवा कला गांव का निवासी है, जबकि दूसरा व्यक्ति सराय ममरेज के मुहद्दमपुर का निवासी है।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया एक व्यक्ति मांडा के सुकराना बाजार का रहने वाला है। मेजा के कोना गांव के एक निवासी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई। ये चारों व्यक्ति हाल में महाराष्ट्र से लौटे थे।

सहाय ने बताया कि मंगलवार शाम को आई रिपोर्ट में और तीन व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये जिसमें दो व्यक्ति कौंधियारा के रहने वाले हैं और एक व्यक्ति देवनगर झूंसी का निवासी है जो नोएडा से वापस लौटकर आया है।

यूपी में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8532 पहुंची

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 171 नए मामले सामने आए। राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8532 हो गई है।स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक राज्य में वर्तमान में संक्रमण के मामलों की संख्या 3231 है जबकि 5078 लोग उपचार के बाद ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं।बुलेटिन में बताया गया कि कोविड-19 संक्रमण की वजह से अब तक उत्तर प्रदेश में 223 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में संक्रमण से ठीक होने की दर 59 . 71 है। प्रसाद ने बताया दूसरे राज्यों से उत्तर प्रदेश में आ रहे श्रमिकों की निगरानी में लगाई गई आशा कार्यकर्ताओं ने अब तक 1168917 लोगों का सर्वेक्षण किया है। इनमें से 1036 लोगों में कोरोना वायरस के कोई ना कोई लक्षण पाए गए और उनके नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।