लाइव टीवी

Prayagraj: IFFCO प्लांट में बड़ा हादसा, अमोनिया गैस लीक होने से 2 अफसरों की मौत, कई लोग घायल

Updated Dec 23, 2020 | 08:33 IST

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक बड़ा हादसा हुआ है। यूरिया बनाने वाले इफको के प्लांट में अमोनिया गैस लीकेज होने से 2 अफसरों की मौत हो गई है। इस हादसे में कई कर्मचारियों की हालत भी बिगड़ गई है।

Loading ...
Prayagraj: IFCO प्लांट में गैस लीक होने से दो अफसरों की मौत
मुख्य बातें
  • प्रयागराज के फूलपुर इफको प्लांट में बीती रात हुआ बड़ा हादसा
  • फूलपुर इफको के पी-1 यूनिट में अमोनिया गैस का रिसाव होने से दो की मौत
  • मौके पर पहुंचे प्रशासन ने किया लोगो को रेस्क्यू, अब हालात नियंत्रण में

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित फुलपुर प्लांट में मंगलवार रात एख बड़ा हादसा हुआ है जिसकी वजह से दो अधिकारियों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। दरअसल यहां इफको के पीए- 1 यूनिट में अमोनिया गैस का रिसाव होने की वजह से दो अधिकारी जब उसे रोकने के लिए पहुंचे तो वह बुरी तरह झुलस गए। इसके बाद वहां उन्हें बचाने पहुंचे अधिकारी भी झुलस गए।

प्रयागराज के डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया, 'फूलपुर में इफको (भारतीय किसान उर्वरक सहकारी लिमिटेड) संयंत्र में गैस रिसाव से दो व्यक्तियों की मौत हो गई है। एक संयंत्र इकाई को बंद कर दिया गया है। गैस रिसाव अब बंद हो गया है।'

गैस रिसाव की चपेट में आने से करीब एक दर्जन कर्मचारी भी बीमार हो चुके हैं जिन्हें निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है और कुछ की हालत इनमें से गंभीर बताई जा रही है। प्लांट के सहायक प्रबंधन बीपी सिंह तथा उप प्रबंधक अभिनंदन को हादसे में अपनी जान गंवानी पड़ी।  मौके पर पहुंचे एसपी गंगापार धवल जायसवाल और सीओ रामसागर सहित कई प्रशासनिक अधिकारियों ने बचाव और राहत कार्य शुरू किया और तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।