लाइव टीवी

प्रयागराज: गुस्साए दारोगा ने सब्जियों की दुकान पर चला दी जीप, हुआ सस्पेंड, देखें VIDEO

Updated Jun 06, 2020 | 06:54 IST

Prayagraj news: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक दारोगा ने सब्जी बेचने वालों की सब्जियों पर अपनी जीप चला दी। इसका वीडियो भी सामने आया है। इसके लिए दारोगा को सस्पेंड किया गया है।

Loading ...
सब इंस्पेक्टर सुमित आनंद को सस्पेंड किया गया
मुख्य बातें
  • साप्ताहिक बाजार में फुटपाथ पर सब्जी बेचने वालों की सब्जियों पर दारोगा ने चलाई जीप
  • दारोगा का कहना है कि लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे थे
  • वीडियो वायरल होने के बाद दारोगा पर कार्रवाई की गई और किसानों को मुआवजा देने की बात की

प्रयागराज: कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान पुलिस के कामों की हर जगह चर्चा हुई। ज्यादातर पुलिस के अच्छे काम चर्चा में रहे, लेकिन बीच-बीच में ऐसी घटनाएं सामने आती रहीं जिसने पुलिसवालों को सवालों के घेरे में भी खड़ा किया। अब ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से सामने आया है। यहां एक सब-इंस्पेक्टर ने फुटपाथ पर सब्जी लेकर बैठे सब्जी वालों की सब्जियों पर जीप ही चला दी। दरअसल, दारोगा साहब की शिकायत थी कि वहां नियमों का पालन नहीं हो रहा था। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ, जिसके बाद उन पर कार्रवाई की गई और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। 

प्रयागराज के घूरपुर के साप्ताहिक बाजार में सब्जियों पर जीप चलाने वाले पुलिस सब इंस्पेक्टर सुमित आनंद को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है। घटना पर प्रयागराज के एसएसपी ने दारोगा ने लापरवाही की और कहा, 'बुधवार और शुक्रवार को बाजार लगता है। जब गुरुवार को लगाया गया तो उसने विक्रेताओं को जाने के लिए कहा। लेकिन जब उन्हें लगा कि वे सुन नहीं रहे हैं और हूटिंग कर रहे हैं, तो उन्होंने ऐसा किया। हमारे अधिकारी ने विक्रेताओं के नुकसान का आकलन किया, उनकी प्रतिपूर्ति की जा रही है।' 

सीएम योगी ने भी लिया संज्ञान

बताया जाता है कि घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपी पुलिस निरीक्षक को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया। मुख्यमंत्री ने अधिकारी को उन किसानों को भी मुआवजा देने का निर्देश दिया है जिनकी सब्जियों को नुकसान हुआ। 

विदाई जुलूस निकालने वाले दरोगा निलंबित

इससे पहले अंबेडकर नगर जिले में तबादले के बाद विदाई जुलूस निकालना एक थानाध्यक्ष को मंहगा पड़ा, इसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने उन्हें निलंबित कर दिया और उनके खिलाफ सामाजिक दूरी उल्लंघन का मामला दर्ज करने का आदेश भी दिया। अंबेडकर नगर के पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया, 'हमने एक वीडियो देखा जिसमें इंस्पेक्टर अपने तबादले के बाद वाहनों के लंबे काफिले के साथ जा रहे थे। इस मामले को गंभीरता से लेते हुये इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है और उनके साथ जो अन्य पुलिसकर्मी इस विदाई जुलूस में शामिल थे उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया गया है । इस मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं।'

गुरूवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें देखा गया कि अंबेडकर नगर के बसखारी पुलिस स्टेशन से जैतपुर पुलिस स्टेशन में तबादला होने पर थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह को बहुत धूमधाम से विदाई दी गई थी। वीडियो में थानाध्यक्ष फूलों से लदी एक खुली जीप में बैठे थे और उनके पीछे वाहनों का एक लंबा काफिला था जिसमें शामिल लोग न तो मास्क लगाए हुए थे और न ही सामाजिक दूरी का पालन किया गया था।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।