लाइव टीवी

पुणे रेलवे स्टेशन पर मिलेगा फाइव स्टार होटल का लग्जरी एहसास, यात्री कर सकते हैं महाराजा सुइट रूम में आराम

Updated Jul 18, 2022 | 15:48 IST

Pune Railway Station Heritage Building: पुणे रेलवे स्टेशन पर अब यात्रियों को लग्जरी सुविधाओं का लाभ भी मिल सकता है। अगर किसी की ट्रेन लेट है तो वह इंतजार के लिए स्टेशन की बिल्डिंग में बने महाराज सुइट रूम में भी समय गुजार सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
पुणे रेलवे स्टेशन पर मिलेगा फाइव स्टार होटल का लग्जरी एहसास (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • पुणे रेलवे स्टेशन पर अब बोरिंग नहीं होगा ट्रेन का इंतजार
  • पुणे स्टेशन की बिल्डिंग में मिलेगी फाइव स्टार सर्विस
  • स्टेशन पर यात्री ले सकते हैं महाराजा सुइट में आराम

Pune Railway Station Heritage Building: पुणे रेलवे स्टेशन पर अब आपको ट्रेन का इंतजार भारी नहीं पड़ेगा। अगर किसी वजह से आपकी ट्रेन लेट हो जाती है तो अब आप समय काटने के लिए आईआरसीटीसी की पुणे स्टेशन की बिल्डिंग में शुरू हुई नहीं सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। आईआरसीटीसी की यह एकदम लग्जरी सर्विस है जिसमें आपको महाराज सुइट कमरा भी मिल सकता है। यानी आप बेशक स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं लेकिन जितना भी समय आप वहां हैं, इतमें लग्जरी सर्विस का आनंद ले सकते हैं। 

आईआरसीटीसी ने पुणे स्टेशन की बिल्डिंग में लग्जरी वेटिंग रूम की शुरुआत की है। इनमें महाराज एसी सुइट भी शामिल हैं। साथ ही डिलक्स प्राइवेट रूम्स भी यात्रियों को आराम से मिल जाएंगे। इन सभी में फाइव स्टार लग्जरी यात्रियों को दी जाएगी। हालांकि, लग्जरी के साथ-साथ हर तरह के यात्रियों के लिए सुविधाएं दी जा रही हैं। स्टेशन पर पुरुषों के लिए एसी और नॉन एसी डॉरमेट्री तो वहीं महिलाओं के लिए भी ये सविधा दी गई है। 

महाराज सुइट में क्या है खास

आईआरसीटीसी के पुणे डिवीजन हैड गुरुराज सोना ने इस बारे में बताया कि, इन सभी कमरों को यात्रियों की सहुलियत के अनुसार दिया जाएगा। यानी यात्री तीन, 6, 9, 12 और 24 घंटों के हिसाब से इन कमरों की बुकिंग कर सकते हैं। डॉरमेट्री से लेकर महाराजा सुइट रूम तक यात्रियों से 200 रुपयों से लेकर 2500 तक का किराया वसूला जा सकता है। यानी किराया और सर्विस यात्री की चॉइस पर निर्भर करती है कि वह कितना पैसा खर्च कर सकता है। खासतौर पर महाराज सुइट की बात करें तो इसमें एक पूरा परिवार आराम से ठहर सकता है। रूम में सारी लग्जरी सुविधाएं दी जाएंगी, जिनमें अच्छे बेड से लेकर वॉशरूम, ठंडा-गर्म पानी आदि शामिल होंगे। हालांकि, इस सर्विस को पाने के लिए इंसान को आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाना होगा। जहां उसे पूरी डिटेल्स आराम से मिल जाएंगी।