लाइव टीवी

Pune Crime: ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से करोड़ों रुपये के 13 चंदन पेड़ चोरी, सुरक्षाकर्मियों को भनक तक नहीं लगी

Updated Jul 02, 2022 | 18:29 IST

Pune Crime: खड़की स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री जैसे बेहद सुरक्षित और संवेदनशील परिसर में मौजूद चंदन के 13 पेड़ काटकर चोरी कर लिए गए हैं। इन पेड़ों की कीमत करोड़ों में आंकी गई है। पुणे के अंदर इससे पहले भी कई सुरक्षित परिसरों से इस तरह चंदन के पेड़ चोरी हो चुके हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पुणे के आर्डिनेंस फैक्ट्री से 13 चंदन के पेड़ चोरी
मुख्य बातें
  • ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से रात में चंदन का पेड़ काट ले गए चोर
  • अज्ञात संदिग्धों के खिलाफ पुलिस ने किया मामला दर्ज
  • जहां से पेड़ हुआ चोरी, वहां तैनात रहते हैं सुरक्षा गार्ड

Pune Crime: खड़की स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री जैसे बेहद सुरक्षित और संवेदनशील परिसर में मौजूद चंदन के 13 पेड़ काटकर चोरी कर लिया गया। यह सब तब हुआ, जब इस परिसर की सुरक्षा में भारी संख्‍या में सुरक्षा बल तैनात रहता है। हालांकि पुणे के किसी सुरक्षित इलाके से चंदन के पेड़ चोरी होने की यह पहली घटना नहीं है। हाल के दिनों में सुरक्षित स्थानों से चंदन के पेड़ चोरी होने के कई मामले सामने आए हैं। हालांकि इन्हें लेकर पुलिस को अभी तक कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं। 

 ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के अधिकारियों ने इस चोरी की प्राथमिकी खड़की थाने में दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि फैक्ट्री परिसर में पुराने बोट क्लब के पास मौजूद 13 चंदन के पेड़ काट कर चोरी कर लिए गए हैं। अधिकारियों ने यह शिकायत अज्ञात संदिग्धों के खिलाफ दर्ज करवाई है। इन पेड़ों की कीमत करोड़ों में आंकी गई है। 

मुला रिवरफ्रंट के करीब स्थित है फैक्ट्री

पुलिस ने बताया कि जिस क्षेत्र से पेड़ चोरी हुए है, वह मुला रिवरफ्रंट के करीब स्थित है। पुलिस के अनुसार इस इलाके में हमेशा सुरक्षा गार्ड तैनात रहते हैं। बता दें कि खड़की में स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भी तत्कालीन ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड के तहत 41 ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों में शामिल है। यह पुणे-मुख्यालय स्थित मुनिशन इंडिया लिमिटेड के अंतर्गत आता है।

अति सुरक्षित जगहों पर भी चोरी हो चुके चंदन पेड़

पुलिस ने बताया कि शहर के अंदर इस तरह से पहले भी कई चोरियां हो चुकी हैं, जिनकी जांच के दौरान इस तरह की चोरी के पीछे संगठित गिरोहों की संलिप्तता का संकेत मिला है। इससे पहले इस साल जनवरी माह में बॉम्बे इंजीनियर ग्रुप (बीईजी) और भारतीय सेना के केंद्र परिसर से चंदन के छह पेड़ कथित तौर पर गिर गए थे, जो बाद में चोरी हो गए। वहीं पिछले साल अक्टूबर में पुणे कैंप में गैरीसन इंजीनियर के क्वार्टर से चार चंदन के पेड़ काट कर तस्करी कर ली गई थी। इसी साल सितंबर में राज्य रिजर्व पुलिस बल परिसर से चार पेड़ चोरी हो गए थे। इसी के साथ डॉ. कोयाजी रोड स्थित सशस्त्र बल मेडिकल स्टोर डिपो के परिसर में लगे दो चंदन पेड़ों पर भी तस्कर हाथ साफ कर गए थे।