लाइव टीवी

Pune News:पुणे एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के दो कांस्टेबल अपने-अपने घरों पर मृत मिले, रहस्यमयी मौत की जांच शुरू

Updated Jun 10, 2022 | 17:01 IST

Pune Police: पुणे के लोहेगांव इलाके से सीआईएसएफ के महिला और पुरुष कांस्टेबलों की अपने-अपने कमरे में लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। रहस्यमयी मौत की पुलिस जांच में जुट गई है। दोनों पुणे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पुणे में सीआईएसएफ के दो महिला और पुरुष कांस्टेबल अपने-अपने घरों में मृत मिले, जांच शुरू (प्रतीकात्मक)
मुख्य बातें
  • एक ही दिन में पुलिस को मिले दोनों के शव, जांच शुरू
  • पुणे के लोहेगांव इलाके का है मामला, पुलिस कई एंगल्स से कर रही जांच
  • दोनों पुणे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात थे

Pune News: पुणे के लोहेगांव इलाके के गुरुद्वारा कॉलोनी में एक दिन में दो केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कांस्टेबलों का शव मिलने से इलाके के लोग अचंभित हैं। दोनों कांस्टेबल एक महिला और एक पुरुष की लाश अलग—अलग इमारतों में मिली हैं। पुलिस ने मामले में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया है। इन रहस्यमयी मौतों के पीछे की वजह का पता नहीं चल पा रहा है। दोनों के कमरे से किसी भी प्रकार का सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है।

बता दें की दोनों कांस्टेबल पुणे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात थे। पुलिस मामले में आत्महत्या के भी कनेक्शन को जोड़ कर जांच कर रही है। हालांकि प्रारंभिक जांच में पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा है। क्या दोनों की मौत में कोई जुड़ाव है, इस बात की भी छानबीन की जा रही है। पुलिस का कहना है कि वह जल्द किसी नतीजे पर पहुंचेगी।  

दोस्तों की सूचना पर पहुंची पुलिस

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मृतक की पहचान ओडिशा की रहने वाली अस्मिता दास (30) और उत्तर प्रदेश के संजय कुमार (30) के रूप में की है। पुलिस ने बताया कि दास और कुमार सीआईएसएफ के सिपाही थे और हवाईअड्डे पर तैनात होने के कारण फिलहाल पुणे में रह रहे थे। पुलिस ने बताया कि जब अस्मिता दास को उनके एक दोस्त ने फोन किया और उन्होंने फोन नहीं उठाया तो उनके परिवार के सदस्यों ने पुलिस को सूचित किया। उसके बाद एक टीम अस्मिता के घर गई। पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी तो उन्हें अस्मिता का शव मिला। इसी तरह पड़ोसियों से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने संजय कुमार के घर का दरवाजा तोड़ा और उसी दिन वे भी अपने घर के अंदर मृत पाए गए थे।

पुलिस को आत्महत्या की आशंका

जानकारी के लिए बता दें विमंतल थाने में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है। हालांकि पुलिस को आशंका है कि यह आत्महत्या का मामला है, लेकिन दोनों की मौत के कारणों की पुष्टि के लिए जांच हो रही है। विमंतल पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक भरत जाधव ने बताया कि कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। वे अलग-अलग मकानों में रहते थे। उनकी मौत के कारणों की पुष्टि के लिए जांच हो रही है।