लाइव टीवी

Pune Crime News: नहीं थम रही सोने की तस्करी, पुणे एयरपोर्ट पर 10 दिनों के भीतर 92 लाख रुपये का सोना जब्त

Updated Sep 12, 2022 | 19:45 IST

Pune Crime News: पुणे एयरपोर्ट पर मौजूद सीमा शुल्क विभाग इन दिनों सतर्क है। सीमा शुल्क अधिकारी सोने और विदेशी मुद्रा की तस्करी करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई कर रहे हैं। अधिकारियों ने विदेशी मुद्रा को पुणे से दुबई ले जाने की कोशिश कर रहे एक गिरोह को भी पकड़ा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पुणे एयरपोर्ट पर हो रही सोने और विदेशी मुद्रा की तस्करी
मुख्य बातें
  • पुणे एयरपोर्ट पर मौजूद सीमा शुल्क विभाग इन दिनों है सतर्क
  • विदेशी मुद्रा की तस्करी करने वालों पर कर रहे हैं सख्ती से कार्रवाई
  • 61.7 लाख रुपये की कीमत के 10 सोने के बिस्कुट किए हैं जब्त

Pune Crime News: पुणे में इन दिनों तस्करी के मामले में एयरपोर्ट पर सतर्कता बरती जा रही है। दुबई से पुणे आने वाली फ्लाइट को लेकर सीमा शुल्क अधिकारी एक बार फिर से सतर्क हो गए हैं। यही वजह है कि अधिकारियों ने सोने की तस्करी की कई घटनाओं का पर्दाफाश किया है। तस्करी को लेकर एक अधिकारी ने कहा कि, हाल ही में सोने के अलावा, सीमा शुल्क विभाग ने 32 लाख रुपये की कीमत की विदेशी मुद्रा को पुणे से दुबई ले जाने की कोशिश कर रहे एक गिरोह को भी पकड़ा है। 

इसके अलावा बीते शुक्रवार तड़के दुबई से पुणे फ्लाइट पर उतरने के बाद सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक निजी कंपनी की फ्लाइट एससी 52 की एक सीट के नीचे से 1.17 किलोग्राम और 61.7 लाख रुपये की कीमत के 10 सोने के बिस्कुट जब्त किए हैं।

पेस्ट के रूप में सोने की तस्करी

एक कस्टम अधिकारी ने बताया है कि बरामद सोने के बिस्कुट को एक काले प्लास्टिक बैग में लपेटा गया था और विमान की जांच करते हुए उसको बरामद किया गया। दुबई से आई इस फ्लाइट का इस्तेमाल अक्सर लोग सोने की तस्करी के लिए करते हैं। बीते 31 जुलाई को इसी उड़ान से जुड़ी एक अन्य घटना में, अधिकारियों ने एक यात्री को रोका और उसके पास से पेस्ट के रूप में सोना बरामद किया।

सीमा शुल्क विभाग सख्ती पर

उसकी गहरी तलाशी के बाद 650 ग्राम वजन और 30.45 लाख रुपये की कीमत का सोना बरामद किया गया। यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है। सीमा शुल्क अधिकारियों ने बताया है कि, बीते 10 दिनों के अंदर पुणे में 10 तस्करी की घटनाएं सामने आई है। हालांकि सीमा शुल्क विभाग इन तरह की घटना को अंजाम देने वालों पर सख्ती से कार्रवाई कर रहा है।