लाइव टीवी

Pune Crime News: Pune: 'क्राइम पेट्रोल' देख क्रिमिनल बना पति, दोस्त के साथ मिलकर की शख्स की हत्या

Updated Aug 26, 2022 | 18:49 IST

Pune Crime News: पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट 4 ने बीते दिनों अक्षय प्रकाश भिसे नाम के शख्स की कथित हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, दोनों ने टेलीविजन क्राइम सीरीज से प्रेरित होकर साजिश रचाई और अक्षय प्रकाश भिसे की हत्या की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पत्नी के साथ अफेयर के चक्कर में पति ने शख्स की हत्या
मुख्य बातें
  • पुलिस ने कथित हत्या के आरोप में दो लोगों को किया गिरफ्तार
  • दोनों ने टेलीविजन क्राइम सीरीज से प्रेरित होकर हत्या की साजिश रचाई
  • क्राइम में चोरी की मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया

Pune Crime News: पुणे शहर पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट 4 ने बीते दिनों अक्षय प्रकाश भिसे नाम के शख्स की कथित हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, दोनों ने टेलीविजन क्राइम सीरीज से प्रेरित होकर साजिश रचाई और अक्षय प्रकाश भिसे की हत्या की है। आरोपियों की पहचान कर्नाटक के बीदर निवासी 28 वर्षीय संतोष सत्यवान शिंदे और उसके साथी संग्राम उर्फ बाबू राजू बामने पंढरपुर तहसील के कान्हापुरी गांव के रूप में हुई है।

मामले की जांच कर रहे पुलिस निरीक्षक जयंत राजुरकर ने बताया है कि बुधवार को गिरफ्तारी के बाद, शिंदे ने कबूल किया कि उसने क्राइम पेट्रोल और अन्य अपराध पर आधारित वेब सीरीज देखने के बाद अपराध किया था। शिंदे को शक था कि भिसे का उसकी पत्नी के साथ अफेयर है, जिसके चलते उसने हत्या को अंजाम दिया। 

पुलिस को इस तरह किया गुमराह

हत्या करने के बाद शिंदे ने चोरी की मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया और पुलिस से बचने के लिए टीवी वेब सीरीज की तरह दो बार अपने कपड़े बदले। पुणे शहर और पुणे-सोलापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में शिंदे को दो बार अलग-अलग पोशाक पहने हुए दिखा गया था। उसने अपनी पहचान छिपाने के लिए हेलमेट भी पहना था। इस बीच, पुलिस ने पीड़ित का कॉल रिकॉर्ड डिटेल (सीडीआर) एकत्र किया और कुछ नंबरों की पहचान की जो उसे हत्या के दिन कॉल करते थे। पुलिस के अनुसार इनमें से एक नंबर कर्नाटक से था।

आरोपी इस तरह चढ़े पुलिस के हत्थे

सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से भी इस बात की पुष्टि हुई कि मोटरसाइकिल पर सवार आरोपी सोलापुर जिले के तेम्भुरनी गए थे। एक अन्य पुलिस टीम ने पुणे शहर और राष्ट्रीय राजमार्ग में 750 मिनट के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच की और एक मोटरसाइकिल सवार का पता लगाया, जिसने अपने कपड़े बदले लेकिन ड्राइवर ने नहीं बदले थे। बाद में पुलिस ने कर्नाटक से संदिग्ध मोबाइल नंबर की लोकेशन का पता लगाया। आरोपी को पकड़ना आसान काम नहीं था, लेकिन पुलिस ने कई बिंदुओं को जोड़ा। जिसके बाद पुलिस आरोपियों को पकड़े में कामयाब रही।