लाइव टीवी

सावधान! 400 रुपए के केक के चक्कर में ऑनलाइन ठगी में चले गए डेढ़ लाख से अधिक रुपए, ऐसे महिला को बनाया शिकार

Updated Aug 03, 2022 | 16:28 IST

Pune Crime News: एक महिला को ऑनलाइन बर्थडे केक ऑर्डर करना काफी भारी पड़ गया है। महिला ने ऑनलाइन बर्थडे केक ऑर्डर किया, जिसके बाद उसके अकाउंट से लाखों रुपये गायब हो गए। महिला को इंटरनेट के जरिए एक केक की दुकान का नंबर मिला, जहां उसने एक केक का ऑर्डर दिया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पुणे की इस महिला को 1.67 लाख का पड़ा केक
मुख्य बातें
  • पीड़ित महिला ने 400 रुपये के बर्थडे केक का ऑनलाइन ऑर्डर किया था
  • भोसरी एमआईडीसी पुलिस के मुताबिक महिला मोशी की रहने वाली है
  • ठग ने बेकरी के कर्मचारी के तौर पर पीड़िता को अपना परिचय दिया

Pune Crime News: देश में हर दिन फिशिंग और ऑनलाइन ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसा ही मामला पुणे में सामने आया है। एक महिला को ऑनलाइन बर्थडे केक ऑर्डर करना काफी भारी पड़ गया है। महिला ने ऑनलाइन बर्थडे केक ऑर्डर किया, जिसके बाद उसके अकाउंट से लाखों रुपये गायब हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला ने 400 रुपये के बर्थडे केक का ऑनलाइन ऑर्डर किया था। इसके बाद उसके साथ 1.67 लाख रुपये की ठगी हो गई। 

पुलिस ने बताया है कि एक साइबर ठग ने बेकरी के कर्मचारी के तौर पर पीड़िता को अपना परिचय दिया था। फिर उसके बैंक अकाउंट से लाखों रुपये की चोरी कर ली गई। भोसरी एमआईडीसी पुलिस के मुताबिक महिला मोशी इलाके की रहने वाली है।

महिला को इंटरनेट के जरिए एक केक की दुकान का नंबर मिला

महिला को इंटरनेट के जरिए एक केक की दुकान का नंबर मिला, जहां उसने एक केक का ऑर्डर दिया था। दुकान का कर्मचारी होने का दिखावा करने वाले एक शख्स ने उसे फोन किया और 400 रुपये का भुगतान करने के लिए बैंक डिटेल शेयर करने के लिए कहा। इस दौरान महिला को भुगतान में दिक्कतें आने लगी और इसलिए शख्स ने एक क्यूआर कोड शेयर किया। जैसे ही महिला ने कोड स्कैन किया तो 2,000 रुपये काट लिए गए। उस शख्स ने महिला को आश्वासन दिया कि वह बाकि की राशि वापस कर देगा।

ठगी का अहसास होने पर महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

मामले को लेकर जांच अधिकारी एस पाटिल ने कहा कि महिला को रिफंड के रूप में केवल 10 रुपये मिले और तुरंत छह ऑनलाइन लेनदेन में उसे 1.67 रुपये लाख का नुकसान हुआ। ठगी का अहसास होने पर महिला ने अब पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 419, 420 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 (डी) के तहत धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की डिलीवरी, जानकर चोरी करने और धोखाधड़ी के लिए कंप्यूटर संसाधनों का उपयोग के आरोप में मामला दर्ज किया है।