लाइव टीवी

Pune Narcotics: पुणे में नशे का जहर ​बेचने वाला तस्कर गिरफ्तार, 12 लाख रुपये का मेफेड्रोन बरामद

Updated May 04, 2022 | 21:49 IST

Pune Narcotics: पुणे के एंटी-नारकोटिक्स सेल ने पुणे रेलवे स्टेशन से नशे का सामान बेच रहे एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से करीब 12 लाख रुपयों की मेफेड्रोन बरामद की गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
पुणे में एंटी-नारकोटिक्स सेल ने दबोचा ड्रग तस्कर
मुख्य बातें
  • पुणे में एंटी-नारकोटिक्स सेल ने दबोचा ड्रग तस्कर
  • आरोपी के पास से 12 लाख रुपयों का मेफेड्रोन बरामद
  • गिरफ्तारी के बाद आरोपी का नेटवर्क खंगाल रही पुलिस

Pune Narcotics: मुंबई की तरह महाराष्ट्र के पुणे में भी नशा रोकना एक बड़ी चुनौती बन गया है। पुणे पुलिस लगातार नशे का काला कारोबार करने वालों पर कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में बुधवार को पुणे पुलिस के एंटी-नारकोटिक्स सेल ने पुणे रेलवे स्टेशन क्षेत्र से एक कथित ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है और मेफेड्रोन को जब्त किया है, जिसे मेव भी कहा जाता है। इस ड्रग्स की कीमत 12 लाख रुपये बताई जा रही है।

पुलिस अब आरोपी पेडलर से उसके सप्लाई नेटवर्क को लेकर पूछताछ में लगी है। गिरफ्तारी से पहले एंटी-नारकोटिक्स सेल की एक टीम को आरोपी के बारे में सूचना मिली थी जो पुणे रेलवे स्टेशन क्षेत्र और उसके बगल में स्थित बस स्टैंड में प्रतिबंधित दवाएं बेच रहा था।

ड्रग तस्कर गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार, पुणे पुलिस ने मुंबई के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 11 लाख 80 हजार रुपये कीमत का 118 ग्राम एमडी (मेफेड्रोन) बरामद किया गया है। गिरफ्तार ड्रग तस्कर की पहचान मोहम्मद फारूक मोहम्मद उमर टाक (43) निवासी म्हाडा कॉलोनी, अंधेरी वेस्ट, मुंबई, मूल रूप से राजस्थान के रूप में हुई है। पुलिस ने रंगे हाथ आरोपी को गिरफ्तार किया, जिसके बाद अब उससे पूछताछ की जा रही है। आरोपी से उसके नेटवर्क के बारे में जानकारी ली जा रही है।

पुणे का पुलिस डिपार्टमेंट ड्रग तस्करों से परेशान

बता दें कि, पुलिस कांस्टेबल अशोक पेरनेकर ने आतंकवाद निरोधी दस्ते के मुंबई पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस निरीक्षक संतोष सुभालकर, सहायक निरीक्षक दत्तात्रेय दराडे, पुलिस नायक गायकवाड़, पुलिस कांस्टेबल पेरनेकर, शिंदे, गुंजाल ने यह कार्रवाई की। पुलिस निरीक्षक विश्वास भास्कर जांच कर रहे हैं। इस बारे में दहशतवाद विरोधी पथक ने बताया कि, पुणे रेलवे परिसर के मालधक्का चौक रास्ते में एक व्यक्ति आने वाला है। उसके अनुसार दहशतवाद विरोधी पथक ने जाल बिछाकर महंमद टाक को गिरफ्तार किया। उसकी तलाशी ली गई। उसके पास से 11 लाख 80 हजार रुपये के 118 ग्राम के एमडी अमली पदार्थ बरामद हुआ। साथ ही मोबाईल, डिजिटल वजन काटा, 2 हजार 590 रुपये नगद,आधारकार्ड,डेबिट कार्ड जब्त किया गया।