लाइव टीवी

Pune Crime: येरवडा जेल में तैनात महिला पुलिसकर्मी को सस्‍पेंड होने का डर दिखा कर बड़ी धोखाधड़ी,जांच शुरू

Updated Aug 20, 2022 | 19:14 IST

Pune Crime: पुणे के येरवडा जेल में तैनात एक महिला पुलिसकर्मी को सस्‍पेंड करने का डर दिखाकर ठगी की गई। आरोपी ने खुद को एडीजी ऑफिस का क्‍लर्क बता महिला को फोन किया और ट्रांसफर व निलंबन रूकवाने के नाम पर 20 हजार रुपये ऐंठ लिए। पुलिस मामल दर्ज कर जांच करने में जुटी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
महिला पुलिसकर्मी को सस्‍पेंड करने की धमकी देकर ठगी
मुख्य बातें
  • महिला पुलिसकर्मी को दी शिकायत पर कार्रवाई की धमकी
  • महिला ने जब पैसे देने से किया मना तो सस्‍पेंड करने की दी धमकी
  • आरोपी ने खुद को बताया था एडीजी ऑफिस का क्‍लर्क

Pune Crime: च्नदम ब्तपउमरू पुणे के येरवडा जेल में तैनात एक महिला कर्मचारी को सस्‍पेंड करने का खौफ दिखाकर ठगी करने का मामला सामने आया है। ठग ने खुद को एडीजी ऑफिस का क्लर्क बताकर महिला पुलिसकर्मी को फोन किया और कहा कि आपके खिलाफ शिकायत मिली है जिसकी वजह से आपका ट्रांसफर किया जा रहा है। जल्‍द ही आपको सस्‍पेंड भी कर दिया जाएगा। इस पर महिला पुलिसकर्मी ने जब शिकायत के बारे में पूछा तो फोन करने वाले ने कहा कि जब निलंबन का ऑर्डर मिलेगा तो साथ में शिकायत की कॉपी भी दे दी जाएगी।

ठगी की शिकार पीड़ित पुलिसकर्मी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सस्‍पेंड होने का डर दिखा कर आरोपी ने उससे 20 हजार रुपए ठग लिए। इस मामले में येरवडा पुलिस स्टेशन में इंगोलकर नाम बताने वाले क्लर्क पर केस दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता 26 वर्षीय महिला येरवडा जेल में पिछले दो साल से तैनात है।

पैसे देने से मना करने पर दी तुरंत सस्‍पेंड करने की धमकी

पुलिस को दी गई शिकायत में फोन करने वाले ने खुद को येरवडा जेल के एडीजी कार्यालय का बताते हुए कहा कि वह एडीजी ऑफिस से इंगोलकर क्लर्क दादा बोल रहा है। उसने कहा कि आपका तत्‍काल प्रभाव से ट्रांसफर किया जा रहा और अगले दो दिनों में सस्‍पेंड भी कर दिया जाएगा। क्‍योंकि आपकी जिस प्वाइंट पर ड्यूटी थी वहां से पांच से छह शिकायतें मिली हैं। फोन करने वाले ने कहा कि उस ड्यूटी प्वाइंट की पांच महिला कर्मचारियों को पहले ही निलंबित किया जा चुका है लेकिन अगर आप चाहो तो एडीजी साहब से बात कर आपका ट्रांसफर रुकवा सकता हूं। आप मुझे ऑनलाइन 20 हजार रुपए ट्रांसफर कर दो। शिकायतकर्ता ने बताया कि इस पर मैंने पैसे देने से इंकार कर दिया। जिस पर आरोपी ने धमकी दी कि अब आपका ट्रांसफर के साथ सस्‍पेंड करने का ऑर्डर भी निकाला जाएगा। जिससे मैं डर गई और उसे पैसे भेज दिए। पुलिस अब पूरे मामले की जांच में जुटी है।