लाइव टीवी

Top Punjabi actress : ये हैं पंजाबी फ‍िल्‍म इंडस्‍ट्री की टॉप एक्‍ट्रेस, जो करती हैं दर्शकों के द‍िलों पर राज

Updated Sep 10, 2020 | 12:13 IST

Punjabi movies ki top actress : पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री धीरे-धीरे पंजाब से निकलकर पूरी दुनिया में अपने पांव पसार रही है। यहां देखें पंजाबी फ‍िल्‍मों की टॉप एक्‍ट्रेस और उनके फोटो।

Loading ...
Top Punjabi film industry actress name with photo
मुख्य बातें
  • पंजाबी फ‍िल्‍मों में कई एक्‍ट्रेसेज मशहूर हैं
  • नीरू बाजवा को पंजाबी इंडस्‍ट्री में खूब पसंद क‍िया जाता है
  • ह‍िमांशी और शहनाज ने ब‍िग बॉस में भी ह‍िस्‍सा ल‍िया था

पंजाबी फिल्में अब केवल पंजाब में ही नहीं चलती बल्कि पूरी दुनिया में धूम मचा रही हैं। पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में अब बॉलीवुड के कलाकार भी काम करने से पीछे नहीं हटते और पंजाबी कलाकारों का भी बॉलीवुड में अच्छा खासा दबदबा है। पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेसेस अपनी खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में जानी जाती हैं। यहां देखें पंजाबी फ‍िल्‍मों की टॉप एक्‍ट्रेस के नाम और तस्‍वीरें। 

Neeru Bajwa 


मिस इंडिया कनाडा पेजेंट की रनर-अप रहीं नीरू बाजवा पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने करियर में कई उपलब्धियां हासिल की हैं। वह कनाडा में पली-बढ़ी हैं, लेकिन एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए वह भारत आ गईं। ऐसे तो उन्होंने कई फिल्मों और गानों में काम किया। लेकिन उनकी फिल्म 'जट्ट एंड जूलियट' और उसके सीक्वल 'जट्ट एंड जूलियट 2'  से उनका काफी नाम हुआ। उनके गाने लौंग लाची से उनकी पॉपुलैर‍िटी और बढ़ा दी है। 

Sonam Bajwa


सोनम बाजवा का पूरा नाम सोनमप्रीत कौर बाजवा है। वह उत्तराखंड के एक छोटे से गांव 'नानकमत्ता' में जन्मी हैं और एक मिडिल क्लास फैमिली से आती हैं। वह बचपन से एक मॉडल बनना चाहती थीं लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एयर होस्टेस बन कर किया। 2012 में उन्होंने मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया, वह जीत तो नहीं पाईं लेकिन वह फाइनलिस्ट जरूर बनीं। इस कॉम्‍प‍िटीशन के बाद उन्हें पंजाबी फिल्म 'बेस्ट ऑफ लक' में काम करने का मौका मिला जिसके बाद से वह अपने करियर में आगे बढ़ती चली गईं।

Mandy Takhar


मनदीप कौर टाखर पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हैं। 2015 में आई उनकी पंजाबी फिल्म 'सरदार जी' ने उन्हें पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की चहेती एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल कर दिया। फिल्मों के साथ उन्होंने कई टीवी कमर्शियल में भी काम किया है। लोग उनको 'डिप्पी' के नाम से भी बुलाते हैं। ‌

Himanshi Khurana


पंजाबी फिल्म 'साड्डा हक' से लाइमलाइट में आने वाली हिमांशी खुराना अब सबकी फेवरेट एक्ट्रेस बन गई हैं। अपने एक दोस्त के सलाह‌ पर उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू किया था। जिसके बाद वह 2009 में मिस लुधियाना का खिताब जीतीं। बिग बॉस में असीम र‍ियाज के साथ दिखी हिमांशी खुराना अब पूरे दुनिया में फेमस हो गई हैं। हिमांशी खुराना की एक और रोचक बात है कि उन्हें डॉग्स काफी पसंद हैं। 

Surveen Chawla


सुरवीन चावला का जन्म चंडीगढ़ में हुआ है और वह एक पंजाबी फैमिली से आती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी शो 'कहीं तो होगा' में नेगेटिव रोल निभाकर किया था। सुरवीन चावला एक फेमस पंजाबी एक्ट्रेस है लेकिन उन्होंने हिंदी तेलुगू तमिल और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया है। उन्हें बॉलीवुड फिल्म 'हेट स्टोरी 2' में फीचर किया गया था और दर्शकों को उनका काम काफी पसंद आया था।

Sargun Mehta


सरगुन मेहता को उनके फैंस 'जिया' नाम से भी जानते हैं, वह चंडीगढ़ में जन्मी है और दिल्ली में पली-बढ़ी हैं। उनका सपना यूके से मार्केटिंग में मास्टर्स डिग्री हासिल करना था लेकिन वह फिल्म इंडस्ट्री में आ गईं। उन्होंने '12/24 करोल बाग' के लिए ऑडिशन दिया था जिसमें वे सलेक्ट हो गई थीं। जहां उनके को-स्टार रवि दुबे थे। वहीं से दोनों की मुलाकात हुई और नच बलिए रियलिटी शो में रवि दुबे ने उन्हें प्रपोज किया था। सरगुन मेहता ने अपने एक्टिंग स्किल्स से पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया है और वह‌ एक लीडिंग एक्ट्रेस हैं।

Simran Kaur Mundi


सिमरन कौर मुंडी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म 'जो हम चाहें' में नेहा कपूर का रोल निभाकर किया था। वह पंजाब के होशियारपुर टाउन की रहने वाली हैं‌‌ और उनका जन्म मुंबई में हुआ था। वह 'फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स' की विजेता हैं। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म में भी काम किया है और उन्हें कपिल शर्मा की फिल्म 'किस किस को प्यार करूं' मे भी काम करने का मौका मिला।

Shahnaaz Kaur Gill


शहनाज कौर गिल को 'बिग बॉस सीजन 13' से लाइम लाइट में आने का मौका मिला। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत एक पंजाबी गाने 'शिव दी किताब' से किया जिसमें वह लीड एक्ट्रेस थीं। वह पंजाब के ब्यास शहर की रहने वाली हैं और‌ उन्होंने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कंप्लीट की है। शहनाज एक्टर और मॉडल होने के साथ-साथ एक सिंगर भी हैं।

Nimratpal Kaur Khaira


निमरत खैरा बहुत सुंदर पंजाबी एक्ट्रेस और सिंगर हैं जिन्होंने अपने करियर में कई सुपर हिट फिल्मों और गानों से लोगों को एंटरटेन किया है। निमरतपाल शाहरुख खान की बहुत बड़ी फैन हैं और उन्हें गेम शो 'बिग बॉस' बहुत पसंद है। एक कलाकार होने के साथ-साथ उनका झुकाव सिंगिंग की तरफ भी है और तीसरी कक्षा से ही उन्होंने म्यूजिक क्लासेस लेना शुरू कर दिया था। 2012 में उन्होंने 'वॉयस ऑफ पंजाब 3' का खिताब जीता था। निश्वान भुल्लर के साथ काम करके 2015 में उन्होंने अपना डेब्यू सॉन्ग 'रब करके' रिलीज किया था जिसे दर्शकों से अच्छा रिस्पांस मिला था।

Vamika Gabbi


महज 8 साल की उम्र में वामीका गब्बी ने पंजाबी टीवी सीरियल 'सौदे दिलां दी' में काम किया था। वामिका को बॉलीवुड फिल्म 'जब वी मेट' में काम करने का मौका मिला था। बॉलीवुड और पॉलीवुड एक्ट्रेस होने के साथ-साथ वह टॉलीवुड एक्ट्रेस भी हैं। 2017 में आए कुलविंदर बिल्ला के गाने से उन्हें काफी अच्छा रिस्‍पॉन्‍स मिला, जिसमें उनके परफॉरमेंस को लोगों ने काफी पसंद किया था।