लाइव टीवी

Indian Railway News: रांची से चलने वाली इन ट्रेनों में जुड़ेंगे अतिरिक्त कोच, यात्रियों को मिलेगी राहत

Updated May 05, 2022 | 14:11 IST

Indian Railway News: भारतीय रेलवे समय-समय पर अपने ट्रेनों में कुछ बदलाव करता रहता है। अब रांची रेलवे मंडल से जाने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़कर यात्रियों के सफर को सुगम बनाने का प्लान है। इसी कड़ी में रांची रेलवे के फाटकों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए जाएंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
रांची से चलने वाली इन ट्रेनों में जुड़ेंगे अतिरिक्त कोच (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • रांची-नई दिल्ली गरीबरथ एक्सप्रेस में लगाए जाएंगे दो अतिरिक्त कोच
  • रांची रेलवे मंडल के रेलवे फाटकों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
  • लोगों की मॉनिटरिंग करेगा रेलवे फाटक का कैमरा

Indian Railway News: रांची रेलवे मंडल की ओर से यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, कई ट्रेनाें में अतिरिक्त कोच लगाने की तैयारी है। ट्रेन संख्या 12877 रांची-नई दिल्ली गरीबरथ एक्सप्रेस ट्रेन में छह मई को वातानुकूलित 3-टियर के दो अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। ट्रेन संख्या 18603 रांची-गोड्डा एक्सप्रेस ट्रेन में पांच मई को द्वितीय श्रेणी स्लीपर का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा।

यात्रियों की सुगमता को ध्यान में रखते हुए रेलवे यह कार्य कर रहा है। रेल सेवा से यात्रियों को किस प्रकार सुविधा मिल सके, इसका पूरा ध्यान रखा जाता है। रांची रेलवे के फाटकों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। जिससे फाटक की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

रांची के आस-पास के आठ रेलवे फाटकों पर कैमरे लगेंगे

रांची रेल मंडल की ओर से बेहतर निगरानी के लिए रेलवे फाटकों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। रेलवे लाइन और क्रॉसिंग के पास सतर्कता के लिए अभियान भी चलाया जा रहा है। आरपीएफ द्वारा सर्वे भी कराया गया है। रांची के आस—पास आठ रेलवे क्रॉसिंग का सर्वे किया गया है, जहां सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। उन फाटकों को सबसे पहले चुना गया है,जहां वाहन द्वारा फाटक तोड़ने के सर्वाधिक मामले आए हैं या रेलवे फाटक से संबंधित नियम का उल्लंघन किया जाता है।

सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

रेलवे फाटकों पर नियम का उल्लंघन न हो इसके लिए रांची रेल मंडल के सीनियर डीएससी प्रशांत यादव ने बताया कि शर्मा गेट, चुटिया फाटक, पिस्का स्टेशन के पास वाले फाटक पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। रेलवे फाटकों पर कई बार वाहन द्वारा फाटक को तोड़ने और नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाती है। सीसीटीवी कैमरों से ऐसे लोगों की मॉनिटरिंग की जा सकेगी।

हटिया-पुर्णिया एक्सप्रेस में भी लगेंगे अतिरिक्त कोच

इसी के साथ यात्रीभार को देखते हुए रेलवे कई गाड़ियों में अतिरिक्त कोच भी लगा रही है। ट्रेन संख्या 18626 हटिया-पुर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन में आज वातानुकूलित 3-टियर का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। ट्रेन संख्या 18626 हटिया-पुर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन में छह मई को द्वितीय श्रेणी स्लीपर का एक अतिरिक्त कोच लगाने की तैयारी है।