लाइव टीवी

Ranchi News: 12 लाख रुपये का कर्ज लेकर आईपीएल में लगाया सट्टा, हार गया तो एयरपोर्ट मैनेजर से मांग ली रंगदारी

Updated Aug 11, 2022 | 19:07 IST

Ranchi News: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देकर एयरपोर्ट मैनेजर से रंगदारी मांगने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है। इन आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि इसमें से एक आरोपी लोगों से 12 लाख रुपये कर्ज लेकर आईपीएल में सट्टा खेल कर हार गया था, वहीं दूसरा आरोपी को महंगे कपड़े पहनने का शौक, इसलिए दोनों ने मिलकर रंगदारी मांगने की योजना बनाई थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देकर रंगदारी मांगने वाले गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • आरोपियों ने बिरसा मुंडा एयरपोर्ट उड़ाने की दी थी धमकी
  • एक आरोपी पर 12 लाख का कर्ज तो दूसरे को था महंगा शौक
  • आरोपियों ने 27 जुलाई को धमकी देकर मांगा था 20 लाख रुपये

Ranchi News: रांची एयरपोर्ट मैनेजर को धमकी देकर रंगदारी मांगने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी की पहचान पप्पू कुमार उर्फ कुड़ी और निर्माण कुमार उर्फ मारुति के रूप में की है। पुलिस के अनुसार आरोपी पप्‍पू आईपीएल में सट्टा खेलता है। इस सट्टे के लिए उसने दूसरों से 12 लाख रुपये का कर्ज लिया था और सारा पैसा हार गया था। जिसके बाद कर्ज देने वाले लोग जब उस पर दबाव बनाने लगे तो उसने उसने यह बात अपने दोस्‍त निर्माण कुमार को बताई। इस आरोपी को भी महंगे कपड़े पहनने का शौक था। जिसके बाद दोनों ने मिलकर रंगदारी मांगने की योजना बनायी।

पुलिस ने बताया कि करीब 15 दिन पहले इन आरोपियों ने एयरपोर्ट मैनेजर को फोन पर धमकी देकर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। आरोपियों ने धमकी दे रखी थी कि अगर उसने पैसे नहीं दिए तो एयरपोर्ट को उड़ा दिया जाएगा। जिसके बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने एक स्‍पेशल टीम का गठन कर उसे यह मामला सौंप दिया। इस टीम ने दोनों को शहर के अंदर से ही दबोचा। अब दोनों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

गूगल से निकाला था एयरपोर्ट मैनेजर का मोबाइल नंबर

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गयी थी। जिस वजह से रंगदारी मांगने की पूरी प्लानिंग 25 जुलाई को आरोपी पप्पू ने बनायी और फिर निर्माण को भी अपने साथ मिला लिया। पुलिस ने बताया कि इन आरोपियों ने गूगल से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के मैनेजर का मोबाइल नंबर हासिल किया था। आरोपियों ने सबसे पहले 27 जुलाई को फोन कर एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देकर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। इसके बाद टेक्ट मैसेज कर भी रंगदारी की मांग की गई। पुलिस जांच में पता चला कि धमकी के लिए जिस सिम का उपयोग किया गया वह निर्माण के एक दोस्‍त राधे कुमार को सड़क पर पड़ा मिला था। यह बात निर्माण को भी पता थी। निर्माण के मांगने पर राधे ने वह सिम उसे दो हजार रुपये में बेच दी।