लाइव टीवी

Ranchi Crime News: रांची में एफसीआई गोदाम से दो हजार बोरी अनाज गायब, एफआईआर दर्ज, आरोपी फरार

Updated Aug 07, 2022 | 18:55 IST

Ranchi Police: रांची के एफसीआई गोदाम में 2000 बोरी अनाज का गबन हुआ है। इस मामले की जानकारी होने पर एफसीआई के डिविजनल मैनेजर ने मामला दर्ज कराया है। तीन आरोपी एफआईआर दर्ज होने के बाद से फरार हैं। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
रांची में एफसीआई के गोदाम से दो हजार अनाज को बोरी गायब, मामला दर्ज
मुख्य बातें
  • रांची के चुटिया थाना इलाके में है एफसीआई का गोदाम
  • मामले में डीपो मैनेजर समेत 3 कर्मियों के खिलाफ दर्ज कराया गया केस
  • आरोपी फरार, पुलिस मामले की जांच में जुटी

Ranchi News: रांची के चुटिया इलाके में स्थित एफसीआई गोदाम से 2000 बोरी चावल और गेहूं की चोरी का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में डीपो मैनेजर समेत एफसीआई के 3 कर्मियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई गयी है। एफसीआई के डिविजनल मैनेजर नीरज कुमार ने चुटिया थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। घटना 30 जून से 1 जुलाई के बीच की बताई गई है। जब चोरी की आशंका हुई तो मामले की जांच पड़ताल की गई। इसके बाद चुटिया थाना में केस दर्ज कराया गया है। एफसीआई गोदाम के आरोपी तीनों कर्मी फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर जांच में जुटी है।

बता दें कि, एफसीआई  के डिविजनल मैनेजर नीरज कुमार ने अपनी शिकायत में तीन अधिकारियों पर 2078 बोरी गेंहू और चावल की चोरी करने का आरोप लगाया है। इस मामले में डिपो इंचार्ज मैनेजर अभय कुमार लकड़ा, शेड इंचार्ज बिहारी लकड़ा और शेड इंचार्ज रामचंद्र उरांव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। गोदाम से चावल व गेंहू गायब होने की आशंका होने पर जांच की गई थी। इसी क्रम में 1716 बोरी चावल और 362 बोरी गेंहू गायब होना पाया गया।

स्टाक रजिस्टर में गड़बड़ी कर चोरी

मिली जानकारी के अनुसार, चुटिया थाने की पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। फरार आरोपी कर्मियों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दी जा रही है। बता दें कि, अब तक की जांच में यह बात सामने निकलकर आई है कि, स्टॉक रजिस्टर में हेरफेर कर अनाज की चोरी की गई है।

अनाज चोरी के आरोपी फरार

जानकारी के लिए बता दें कि, पुलिस के मुताबिक चोरी की घटना को 30 जून से 1 जुलाई के बीच अंजाम दिया गया है। इसके कुछ दिन बाद जब चोरी की आशंका हुई है तो इसकी जांच पड़ताल की गई। तब जाकर प्रकरण का खुलासा हुआ। फिर इस सिलसिले में चुटिया थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई। पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद तीनों आरोपी कर्मी फरार हो गये हैं।