लाइव टीवी

Ranchi: मारा गया जेजेएमपी का मोस्ट वांटेड नक्सली, आपसी संघर्ष में हुई हत्या, घटना को लेकर पुलिस बोली ये...

Updated Sep 23, 2022 | 15:40 IST

Ranchi: जेजेएमपी का दुर्दांत नक्सली विकास लोहरा मारा गया। रांची में बुढ़मू थाना इलाके के महुआ खुर्रा में विकास की हत्या की गई है। पुलिस इसे आपसी संघर्ष में हत्या करना मान रही है। पुलिस ने घने जंगलों से उसके शव को बरामद किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जेजेएमपी के दुर्दांत नक्सली विकास लोहरा की गोली मारकर हत्या
मुख्य बातें
  • दुर्दांत नक्सली विकास लोहरा आखिरकार मारा गया
  • रांची में बुढ़मू थाना इलाके के महुआ खुर्रा में विकास की गोली मारकर हत्या
  • पुलिस ने घने जंगलों से उसके शव को बरामद किया

Ranchi Crime News: सूबे के कई जनपदों की पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुका जेजेएमपी का दुर्दांत नक्सली विकास लोहरा आखिरकार मारा गया। पुलिस के मुताबिक रांची में बुढ़मू थाना इलाके के महुआ खुर्रा में विकास की हत्या की गई है। पुलिस इसे आपसी संघर्ष में हत्या मान रही है।  वारदात की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान चला विकास की डेड बॉडी बरामद की है। इसके बाद मामले को लेकर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

रांची एसपी (ग्रामीण) नौशाद आलम के मुताबिक नक्सली संगठन जेजेएमपी के एक्टिव नक्सली विकास की हत्या की सूचना मिली। वारदात के बाद पुलिस ने घने जंगलों से उसके शव को बरामद किया है। नक्सली विकास की हत्या गोली मारकर की गई है। एसपी के मुताबिक रांची के कोयले ढुलाई वाले इस ग्रामीण इलाके में टीपीसी और जेजेएमपी संगठनों में आपस में वर्चस्व की लड़ाई चलती रहती है। शायद इसी वजह से विकास की हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। बहरहाल पुलिस जांच में जुटी है।

खुंखार नक्सली विकास वांटेड था

वहीं सर्च अभियान के तहत आरोपियों की तलाश की जा रही है। एसपी ग्रामीण के मुताबिक अब तक की जांच में जो कहानी उभर कर सामने आई है, उसके मुताबिक नक्सली संगठन टीपीसी ने विकास की हत्या की है। नक्सली संगठन जेजेएमपी और टीपीसी के बीच हालिया दिनों में वर्चस्व को लेकर आपस में खून खराबा चल रहा है। एसपी (ग्रामीण) नौशाद आलम के मुताबिक आपसी संघर्ष में मारे गए दुर्दांत नक्सली विकास को पहले रामगढ़, लातेहार व रांची पुलिस की ओर से गिरफ्तार कर कई बार जेल भी भेजा गया था। इन दिनों वह फरार चल रहा था। वहीं विकास इन दिनों रांची के ग्रामीण इलाकों में एक्टिव था। एसपी के मुताबिक विकास की हत्या को लेकर टीपीसी के विक्रांत ने जिम्मेदारी ली है। विक्रांत की ओर से फोन कर जानकारी दी गई। साथ में ये भी बताया गया कि विकास टीपीसी के 6 लोगों की हत्या में शामिल था। इसलिए बदला लेने के चलते उसे मौत के घाट उतारा गया है।