लाइव टीवी

Ranchi News: शहर के लोगों के लिए जरूरी खबर, इस वजह से शहर का रूट रहेगा डायवर्ट, जानिए पूरा डायवर्जन प्लान

Updated Sep 08, 2022 | 22:46 IST

Ranchi Traffic Police: रांची शहर में कांटाटोली के पास फ्लाई ओवर निर्माण के चलते इस रूट पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए शहर की ट्रैफिक पुलिस ने प्लान तैयार कर लिया है। ऑटो-ई रिक्शा के लिए अलग से रूट निर्धारित किए गए है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
रांची शहर में कल से फ्लाई ओवर के निर्माण के चलते ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट
मुख्य बातें
  • रांची के कांटाटोली फ्लाईओवर निर्माण के चलते रूट डायवर्जन
  • ऑटो और ई-रिक्शा तथा बाइक- कार के लिए अलग-अलग रूट डायवर्जन प्लान
  • कल यानी शुक्रवार से रहेगा रूट डायवर्ट

Ranchi Traffic Alert: राजधानी रांची के कांटाटोली फ्लाई ओवर निर्माण कार्य के होने के चलते हो रहे ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात पाने के लिए ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान बनाया गया है। ट्रैफिक पुलिस 9 सितंबर से इस डायवर्जन को लागू करेगी। ऑटो और ई-रिक्शा का ट्रायल के आधार पर रूट डायवर्ट किया गया है। वहीं, कार, बाइक और अन्य वाहनों के लिए अलग से रूट डायवर्ट किया गया है। लोगों को अब जाम की समस्या से निजात मिल सकेगी।

बता दें कि कांटाटोली फ्लाई ओवर निर्माण के चलते आए दिन लोगों को जाम की समस्या से दो चार होना पड़ रहा था। ट्रैफिक पुलिस ने इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए रूट डायवर्जन का प्लान तैयार कर दिया है। यह डायवर्जन अस्थायी है।

ऑटो-ई-रिक्शा के लिए ये है प्लान

बता दें कि बिरसा चौक, सुजाता चौक, मुंडा चौक (सिरमटोली चौक) की ओर से कांटाटोली चौक की ओर जाने वाले ऑटो, ई-रिक्शा बहू बाजार चौक से कांटाटोली चौक की तरफ नहीं जा सकेंगे। इस संबंधित रास्ते से आने वाले ऑटो और ई-रिक्शा बहू बाजार चौक से होते हुए कर्बला चौक- मिशन चौक- प्लाजा चौक- न्यूक्लियस मॉल चौक होकर अपने गंतव्य स्थान तक जाया करेंगे। इसी तरह रातू रोड, रेडियम चौक (कचहरी चौक), न्यूक्लियस मॉल चौक, लालपुर चौक, डंगरा टोली चौक की ओर से आकर कांटाटोली चौक होते हुए बहू बाजार चौक, मुंडा चौक होकर ऑटो और ई-रिक्शा चालक अपने वाहन को ले जा सकेंगे। बता दें कि कांटाटोली चौक से 50 मीटर दूरी पर चारों ओर किसी भी तरह के वाहन जैसे कि ऑटो, ई-रिक्शा एवं अन्य वाहनों के ठहराव पर रोक लगा दी गई है।

दो पहिया व चार पहिया वाहनों के लिए ट्रैफिक डायवर्जन

बता दें कि बिरसा चौक, सुजाता चौक, मुंडा चौक (सिरमटोली ) की ओर से कांटाटोली चौक की ओर जाने वाली कार और बाइक पहले बहू बाजार चौक जाएंगी। इसके बाद कर्बला चौक वाले रास्ते पर जाकर संत पॉल स्कूल के सामने से बसरटोली होते हुए बिशप स्कूल के पास निकल जाएंगे। फिर कांटाटोली चौक के रास्ते होकर अपने गंतव्य तक जा सकेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि कांटाटोली फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य बिशप स्कूल, बहू बाजार के पास जब पहुंचेगा तब उस स्थिति में बिशप स्कूल से बसरटोली के रास्ते में वाहनों का प्रवेश वर्जित कर दिया जाएगा। उस समय बसरटोली जाने वाले वाहन बहू बाजार दक्षिणी होते हुए संत पॉल स्कूल के सामने से बसरटोली तक चले जाएंगे।