लाइव टीवी

Ranchi School Van Accident: रांची में ट्रक ने वैन में मारी टक्कर, 4 छात्रों की मौत, लोगों ने एनएच किया जाम

Updated Aug 09, 2022 | 22:12 IST

Ranchi News: राजधानी में वाहन की बेलगाम रफ्तार ने आज चार छात्रों की जान ले ली। तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूल वैन में टक्कर मार दी, जिससे वैन 50 मीटर दूर जा गिरा। इस हादसे में कई छात्र गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ट्रक चालक ने ले ली 4 मासूम छात्रों की जान
मुख्य बातें
  • बुंडू थाना क्षेत्र के सूर्य मंदिर के पास की घटना
  • थानेदार मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू अभियान किया शुरू
  • पूरे मामले की जांच कर रही पुलिस

Student Death in Road Accident: रांची में आज दोपहर एक अनियंत्रित ट्रक ने बुंडू थाना क्षेत्र स्थित सूर्य मंदिर के पास एक स्कूल वैन में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि वैन 50 मीटर दूर जाकर गिरी। स्कूल वैन में कई बच्चे सवार थे, जिनमें से चार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 

दुर्घटना के बाद काफी समय तक स्कूल वैन में ही कई बच्चे घायल अवस्था में फंसे रहे। हादसे की सूचना मिलने के बाद बुंडू थानेदार घटनास्थल पर पहुंचे और रेस्क्यू अभियान शुरू करवाया। 

घटना से आक्रोशित लोगों ने जाम किया रांची-जमशेदपुर मार्ग

पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद बच्चों के शव को वैन से बाहर निकाला गया। इसके बाद मृत बच्चों के परिजन और घायल बच्चों के परिजनों को कॉल करके सूचना दी गई। इस हादसे से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच)-33 को जाम कर दिया। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। रांची-जमशेदपुर मार्ग पर परिचालन पूरी तरह से बंद हो गया। काफी संख्या में ग्रामीण एनएच पर इकट्ठा हो गए। 

वरीय अधिकारियों ने शांत कराया बवाल

लोगों का आक्रोश बढ़ता देखकर पुलिस पदाधिकारियों ने वरीय पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद वरीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत करवाया। आरोपी ट्रक चालक पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद ग्रामीण शांत हुए। इसके बाद सड़क से जाम हटवाया गया और आवागमन बहाल हो गया।

लगातार हो रहे हादसे, नहीं होती कार्रवाई

सड़क जाम करने वाले लोगों का कहना था कि इस मार्ग पर लगातार हादसे हो रहे हैं। लोगों की जान तक जा रही है। आए दिन लोग गंभीर रूप से घायल हो रहे हैं, लेकिन दुर्घटना कम करने के उपाय नहीं किए जा रहे हैं। सड़क पर ब्रेकर निर्माण की मांग अब तक पूरी नहीं हो सकी है। सड़क हादसों को अंजाम देने वाले आरोपी वाहन चालकों को पुलिस पकड़ने में भी नाकाम है।