लाइव टीवी

साप्ताहिक लव राशिफल: प्‍यार पाने के लिये तरसेंगे मकर राशि वाले, कर्क वालों को पार्टनर का मिलेगा पूरा साथ

Updated Dec 01, 2019 | 14:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Love Rashifal: मेष राशि के जातक के प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह सामान्य प्रतित हो रहा है। वृष राशि के जो लोग पहले से ही रिश्ते में हैं, वे संबंधों का आनंद ले सकते हैं।पढ़ें सप्‍ताह भर कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
Love Rashifal

इस सप्ताह मेष राशि के दांपत्य जीवन में एक तरफ क्रोध तो दूसरी तरफ निराशा रहेगी। हालांकि सप्ताह के मध्य में आप किसी प्रियजन के साथ मुलाकात के प्रयास में बढ़ोतरी करेंगे। इस वक्त प्रेम संबंधों में कर्क राशि वालों की रुचि बढ़ेगी और वर्तमान संबंधों में स्थिरता भी बढ़ेगी। 

सिंह राशि अपने नए रिश्तों को जोड़ने और पुराने को तोड़ने में ज्यादा समय बिताएंगे। कुंभ पहले दो दिन ध्यान से आगे बढ़ें, अन्यथा जो लोग रिश्ते में हैं, उनमें बिखराव आ सकता है। अब आइये जानते हैं सप्‍ताहभर कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ... 

साप्ताहिक लव राशिफल 1 दिसंबर से 7 दिसंबर  

  1. मेष लव राशिफल: दांपत्य जीवन में एक तरफ क्रोध तो दूसरी तरफ निराशा रहेगी। हालांकि सप्ताह के मध्य में आप किसी प्रियजन के साथ मुलाकात के प्रयास में बढ़ोतरी करेंगे। इस दौरान विवाहोत्सुक जातकों के भी योग्य जीवनसाथी से मुलाकात के योग बन रहे हैं। अंतिम दो दिनों में संबंधों में अतिरिक्त सावधानी बरतें। अंतिम चरण में नए रिश्ते की शुरूआत करने में भी प्रतिकूलता का अनुभव हो सकता है।
  2. वृषभ लव राशिफल:  जो लोग पहले से ही रिश्ते में हैं, वे संबंधों का आनंद ले सकते हैं, लेकिन अहं को नियंत्रित रखना होगा। आपको साथी से संबंधित थोड़ी चिंता हो सकती है। विशेष रूप से इसके लिए आपका गुस्सा आपके बीच के तनाव का जिम्मेदार होगा। अंतिम चरण में विपरीत लिंगीय आकर्षण की अधिकता होने के कारण आप प्रियपात्र के काफी करीब आएंगे। प्रेमियों की मुलाकात हो सकती है, लेकिन एक दूसरे के साथ संदेश व्यवहार और बातचीत में स्पष्टता रखें।
  3. मिथुन लव राशिफल: प्रेम संबंधों में किसी भी कारण से प्रियपात्र के साथ बाध्यता है तो संबंधों में तनाव आना स्वाभाविक है। इस कारण लव लाइफ से आपकी रूचि कम हो सकती है। ऐसे में आपको सौम्य बनना पड़ेगा। शुरूआत में खास तौर पर ऐसी स्थिति देखने को मिलेगी। जो लोग पहले से ही रिश्ते में हैं उनमें आकर्षण रहेगा, लेकिन आपसी विश्वास बनाए रखना होगा।
  4. कर्क लव राशिफल: इस वक्त प्रेम संबंधों में आपकी रुचि बढ़ेगी और वर्तमान संबंधों में स्थिरता भी बढ़ेगी, लेकिन रिश्ते को बनाए रखने के लिए आपको अहं को नियंत्रित करना होगा। शुरूआत में दांपत्यजीवन के बेहतर आनंद ले सकेंगे। सप्ताह के मध्य में आप अकेले रहना पसंद करेंगे, लेकिन अंतिम चरण में स्थिति में फिर से सुधार होगा। इस वक्त कार्यस्थल पर विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ आपकी निकटता बढ़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।
  5. सिंह लव राशिफल: प्रेम संबंधों के लिए यह समय अनिश्चितताओं से भरा है। आपमें विपरीत लिंगीय के प्रति काफी आकर्षण होगा, लेकिन संबंधों में स्थिरता को लेकर आपके मन में आशंका रहेगी। फिर भी सप्ताह का मध्य दाम्पत्यजीवन के लिए अच्छा है। अगर आप किसी को प्रपोज़ करने का मन बना रहे हैं तो, सप्ताहांत में इससे परहेज करें।
  6. कन्या लव राशिफल: विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ दोस्ती बढ़ेगी और उनके साथ घूमने का एकाध मौका मिल सकता है। जो लोग पहले से ही संबंधों में हैं, वे शुरूआत के दो दिन प्रेम के के विचारों और मुलाकातों में अधिक व्यस्त रहेंगे। इस दौरान आप बहुत कलात्मक तरीके से प्यार का इजहार करेंगे। अंतिम चरण जीवनसाथी या प्रियजन के साथ अंतरंग संबंधों में शामिल हो सकेंगे।
  7. तुला लव राशिफल: शुरुआत में आपमें प्रेम की भावनाएं सामान्य रहेंगी। शायद काम की व्यस्तता या संबंधों के अधिक व्यावहारिक और तार्किक दृष्टिकोण के साथ देखने की प्रवृत्ति, इसके लिए जवाबदेह है। फिर भी आप वाणी के प्रभाव से विपरीत लिंगीय पात्रों को आकर्षित कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आपके मन में रोमांस का विचार सर्वाधिक स्तर पर होने से नए संबंधों की शुरूआत या वर्तमान प्रियपात्र के साथ समय व्यतीत करने के लिए उत्तम समय है।
  8. वृश्चिक लव राशिफल: इस वक्त संबंधों में निकटता अच्छी रहेगी, लेकिन आपके बीच किसी मामले में आपके अहं के कारण परेशानी हो सकती है। यदि समाधानकारी नीति रखेंगे तो समय उत्तम है। आप जितना धैर्य से काम लेंगे, उतना ही फायदे में रहेंगे। विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ कम्यूनिकेशन के वक्त शब्दों का चुनाव बहुत ही समझदारी से करें। अंतिम चरण मुलाकात या प्रेम संबंधों के लिए एक शानदार समय है।
  9. धनु लव राशिफल: द्विधायुक्त मनःस्थिति और उलझे हुए पारिवारिक वातावरण के कारण आप परेशानी अनुभव करेंगे। निरर्थक धन खर्च होगा। विलंब से कार्य पूरा होगा। महत्त्वपूर्ण निर्णय लेना हितकर नहीं है, ऐसा गणेशजी बताते हैं। पारिवारिक सदस्यों के साथ गलतफहमी टालने का प्रयास करना पड़ेगा। दूर बसने वाले मित्र या स्नेही का सामना करना पड़ेगा। 
  10. मकर लव राशिफल: इस दौरान ज्यादातर समय आप रोमांटिक विचारों में खोए रहेंगे और किसी प्रियजन से मिलने या नए रिश्ते की शुरुआत करने की भी संभावना है। सप्ताह के मध्य को छोड़कर अधिकांश समय में प्रियपात्र के प्रति दिल में एक विशेष भावना महसूस होगी। अभी आप विपरीत लिंगीय पात्रों को बहुत सारा प्यार देने और उनका प्यार पाने के लिए तरसेंगे। सार्वजनिक जीवन में भी आपकी सक्रियता बढ़ेगी। अविवाहित जातकों को परिवार के प्रयासों से उपयुक्त पात्र के साथ मुलाकात की संभावना बनेगी।
  11. कुंभ लव राशिफल: प्रेम संबंधों में शुरूआत सामान्य है। सप्ताह के मध्य में आपमें रोमांटिक विचार बढ़ेगा और आप प्रियपात्र के साथ नजदीकी बढ़ाने के लिए सक्रिय होंगे। अंतिम चरण प्रेम की अभिव्यक्ति का साहस होगा। विवाहित जोड़ों के विवाह संबंधी निर्णय लेते वक्त सावधानी बरतने की सलाह है।
  12. मीन लव राशिफल: सप्ताह की शुरुआत में आप प्रेम संबंधों में अधिक रुचि लेंगे। मुलाकात और कम्यूनिकेशन को बढ़ाने के लिए शुरुआत का समय बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में आप थोड़े बेचैन रहेंगे इसलिए रिश्तों में आगे न बढ़ना ही अच्छा है। पारिवारिक सदस्यों के साथ किसी मुद्दे पर बोलाचाली की संभावना होगी, इसलिए सावधान रहें। हालांकि अंतिम चरण में आपमें रोमांस की भावनाएं अधिक होने के कारण, आप किसी प्रियजन या साथी के साथ बेहतर पल बिता पाएंगे।

Aaj Ka Rashifal- Get Today's Rashifal In Hindi, Daily Rashifal, Dainik Rashifal today horoscope, and Daily Zodiac Forecast for every Zodiac Sign at Times Now Navbharat