लाइव टीवी

साप्ताहिक लव राशिफल: गुलाबी सर्दी में इन राशियों पर चढ़ेगा प्यार का खुमार, जानें कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ 

Updated Nov 17, 2019 | 12:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Love Rashifal: इस सप्ताह मेष जातक जो पहले से ही संबंधों में हैं, उन्हें अपने साथी को लेकर चिंता रहेगी। अगर मिथुन प्यार का प्रस्ताव करना चाह रहे हैं, तो जल्दबाजी न करें। जानें साप्ताहिक लव राशिफल...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
Love Rashifal prediction

सप्ताह के पहले दिन मेष राशि वालों को दोपहर तक रिश्ते में कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन इसके बाद के समय में आपके दिल में किसी के प्रति भावनाएं रहेंगी। वहीं, वृष राशि को इस सप्ताह खास कर शुरूआत के एक दिन ध्यान रखना होगा, क्योंकि विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ कम्यूनिकेशन और सामान्य बातचीत में भी उनकी वाणी में अहं बढ़ जाएगा। 

इस दौरान ज्यादातर समय मकर वाले जातक रोमांटिक विचारों में खोए रहेंगे और किसी प्रियजन से मिलने या नए रिश्ते की शुरुआत करने की भी संभावना है। मीन वाले ऐसे जातक जो  पहले से ही संबंधों में हैं, उन्हें अंतिम दो दिनों में प्रियजन की निकटता का आनंद मिलेगा। अब आइये जानते हैं सप्‍ताहभर कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ... 

साप्ताहिक लव राशिफल 17 नवंबर से 23 नवंबर 

  1. मेष लव राशिफल:  इस सप्ताह जो लोग पहले से ही संबंधों में हैं, उन्हें अपने साथी के लेकर कोई न कोई चिंता रहेगी। जीवनसाथी या विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ मामूली बातों को लेकर तकरार की संभावना होगी। फिर भी सप्ताह का मध्य समय संबंधों के लिए बेहतरीन प्रतीत हो रहा है।
  2. वृषभ लव राशिफल:  इस वक्त दांपत्य जीवन में निकटता रहेगी, लेकिन आपके बीच अहं का सवाल न पैदा हो, इसका ध्यान रखें। सप्ताह के आखिरी दो दिन रिश्तों के लिए बहुत अच्छा साबित होने की संभावना है।
  3. मिथुन लव राशिफल: प्रेम संबंधों में आपकी वाणी के कारण बनी हुई बाजी बिगड़ सकती है। अगर आप नए रिश्तों में प्यार का प्रस्ताव करना चाह रहे हैं, तो जल्दबाजी में आगे बढ़ने से बचें। अभी दांपत्यजीवन में भी आपके संबंधों में एक-दूसरे के प्रति विश्वास और समर्पण की भावना अधिक हो, इसका खास ध्यान रखें। आपमें यौन सुख के प्रति इच्छाशक्ति की कमी होगी। कार्यस्थल में विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ निकटता बढ़ेगी।
  4. कर्क लव राशिफल: शुक्र आपकी राशि से पांचवें स्थान में है, इसलिए प्रेम संबंधों की ओर आपका झुकाव रहेगा, लेकिन साथ में सूर्य के कारण आपको रिश्तों का पूर्ण आनंद नहीं मिलेगा। कभी-कभी अहंकार के कारण टकराव हो सकता है। आप अपने से बहुत बड़े या कम उम्र के व्यक्ति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। दांपत्य संबंधों में भी कुछ अप्रत्याशित परिवर्तन वाले चरण चल रहे हैं।
  5. सिंह लव राशिफल: प्रेम संबंधों के लिए यह समय खास आशास्पद नहीं कहा जा सकता, क्योंकि शनि और केतु आपकी पांचवीं स्थिति में हैं। इन दोनों ग्रहों के प्रभाव के कारण, यदि आप वर्तमान में किसी के साथ रिश्ते में हैं, तो मुलाकात में विलंब होगा और एक दूसरे के साथ संचार में भी कमी आएगी। वर्तमान में किसी नए रिश्ते के शुरूआत की संभावना नहीं है। मानसिक रूप से शुरुआत में थोड़ी बेचैनी होगी।
  6. कन्या लव राशिफल: आपके बीच आपसी प्रेम बना रहेगा और विपरीत लिंगीय दोस्तों में से किसी के साथ संबंधों की शुरूआत हो सकती है। सप्ताह की शुरुआत में आपके बीच मुलाक़ात और कम्यूनिकेशन बढ़ेगा और रिश्ते में आगे बढ़ सकेंगे, लेकिन सप्ताह के मध्य में चंद्रमा दुषित होने के कारण मानसिक चंचलता और असमंजस आपके रिश्ते में तनाव का कारण बन सकत है। अंतिम दो दिनों में खासकर जो लोग पहले से संबंधों में हैं उनके लिए स्थिति अनुकूल दिख रही है।
  7. तुला लव राशिफल: इस वक्त प्रेम संबंधों में अचानक बदलाव का समय प्रतीत हो रहा है। आपमें विपरीत लिंगीय आकर्षण काफी अच्छा रहेगा और प्रेम की अभिव्यक्ति के लिए भी आप तत्पर रहेंगे। इन समयों में आपमें अहं और जिद्दी स्वभाव को नियंत्रित करने की आवश्यकता है अन्यथा मामूली बातों पर तनाव हो सकता है। अंतिम सप्ताह में विपरीत लिंगीय दोस्तों के साथ व्यवहार में ध्यान रखें अन्यथा आपके बीच मनमुटाव हो सकता है।
  8. वृश्चिक लव राशिफल: अभी आपके दिल में, प्रेम संबंधों में आगे बढ़ने की भावना मजबूत होगी और आपको शुरुआत में पहले दिन दोपहर तक शायद आपको विरक्ति की भावना रहेगी, लेकिन इसके बाद के सम में विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ निकटता बढ़ेगी। दूर के स्थान संबंधी कम्यूनिकेशन की संभावना भी है। हालांकि, अभी शब्दों और वाणी पर ध्यान देने वाला समय है, आपके शब्दों का गलत अर्थ निकाला जा सकता है।
  9. धनु लव राशिफल: अभी आपमें विवपरीत लिंगीय आकर्षण अधिक है और प्रेम संबंधों में आगे बढ़ने की काफई उत्सुकता होगी, लेकिन अभी आपमें शाश्वत प्रेम की बजाय भोगविलास की भावना ज्यादा होगी। इस कारण रिश्तों में अचानक बदलाव की संभावना है। विपरीत लिंगीय आकर्षण के कारण आप परेशानी में न पड़ें, इसका ध्यान रखें। मुलाकात के लिए अंतिम चरण बेहतर है।
  10. मकर लव राशिफल: सप्ताह के मध्य को छोड़कर अधिकांश समय में प्रियपात्र के प्रति दिल में एक विशेष भावना महसूस होगी। अभी आप विपरीत लिंगीय पात्रों को बहुत सारा प्यार देने और उनका प्यार पाने के लिए तरसेंगे। सार्वजनिक जीवन में भी आपकी सक्रियता बढ़ेगी। अविवाहित जातकों को परिवार के प्रयासों से उपयुक्त पात्र के साथ मुलाकात की संभावना बनेगी।
  11. कुंभ लव राशिफल: सप्ताह की शुरुआत में विवाहित जोड़े अच्छे संबंधों का आनंद ले सकेंगे, लेकिन अभी प्रेम संबंधों के बनाए रखने के लिए आपको अधिक प्रयास करना होगा। खासकर आपके बीच आपसी विश्वास संबंधी सवाल उत्पन्न होने की स्थिति को टालने का प्रयास करें। नए संबंधों की शुरूआत करने के इच्छुक लोगों को कम्यूनिकेशन के जरिए लाभ हो सकता है। वर्तमान में, कार्यस्थल पर विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ काफी निकटता रहेगी।
  12. मीन लव राशिफल: अभी प्रेम संबंधों में कोई खास परेशानी नहीं दिखती। दूर रहने वाले प्रियपात्र के साथ कम्यूनिकेशन होगा या अचानक मुलाकात के योग बन सकते हैं। पहले दिन दोपहर से 19 तारीख की शाम तक का चरण प्रेम संबंधों में आगे बढ़ने के लिए बहुत अच्छा है। जो लोग पहले से ही संबंधों में हैं, उन्हें अंतिम दो दिनों में प्रियजन की निकटता का आनंद मिलेगा।
     

Aaj Ka Rashifal- Get Today's Rashifal In Hindi, Daily Rashifal, Dainik Rashifal today horoscope, and Daily Zodiac Forecast for every Zodiac Sign at Times Now Navbharat