लाइव टीवी

साप्ताहिक लव राशिफल: कर्क राशि वाले कर सकते हैं प्‍यार का इजहार, जानें प्रेम के मामले में कौन होगा लकी 

Updated Oct 13, 2019 | 10:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Love Rashifal: धनु राशि के जिन लोगों के प्रेम संबंधों में पहले से ही मतभेद है, उन्हें अभी सावधान रहने की सलाह दी जाती है अब आइये जानते हैं सप्‍ताहभर कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ... 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
Love Rashifal

यह सप्‍ताह मेष राशि वालों के लिये बेहद अच्‍छा रहेगा क्‍योंकि विवाह के इच्छुक जातकों के लिए उपयुक्त जीवनसाथी की तलाश पूरी हो सकती है। वहीं, मिथुन वालों को इस सप्ताह प्रेम संबंधों में आर्थिक खर्चों की तैयारी रखनी होगी। सप्ताह के पहले दिन अपने साथी के करीब रहेंगे। 

वृश्चिक राशि के जातक सप्ताह के पहले दो दिन  रिश्ते से दूर रहना पसंद करेंगे, लेकिन बाकी समय बहुत अच्छा रहेगा। धनु राशि के जिन लोगों के प्रेम संबंधों में पहले से ही मतभेद है, उन्हें अभी सावधान रहने की सलाह दी जाती है अब आइये जानते हैं सप्‍ताहभर कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ... 

साप्ताहिक लव राशिफल13 अक्‍टूबर से 19 अक्‍टूबर 

मेष लव राशिफल: महीने के पहले भाग में आप सार्वजनिक जीवन और पेशेवर जीवन में अधिक सक्रिय रहेंगे। इस वजह से, पहले सप्ताह में प्रेम संबंधों पर कम ध्यान दें, लेकिन बाद में आपको विपरीत लिंगीय आकर्षण का अनुभव ज्यादा होगा। विवाह के इच्छुक जातकों के लिए उपयुक्त जीवनसाथी की तलाश पूरी हो सकती है। इस समय के दौरान, कार्यस्थल पर विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ आपकी निकटता बढ़ सकती है। प्रणय निवेदन करते हैं तो सकारात्मक प्रतिक्रिया की संभावना बढ़ जाएगी।

वृषभ लव राशिफल: प्रेम संबंधों में बातचीत के वक्त संयम रखें। आपकी राशि से पांचवें स्थान में मंगल और सूर्य के कारण आपके अहंकार और आवेश दोनों बढ़ेगा। जहां तक संभव हो, कठोर शब्दों के प्रयोग से बचें, अन्यथा आपके रिश्तों में अंतर आ सकता है। यदि पारिवारिक संबंधों में विवाद है, तो मध्यस्थता के माध्यम से सुलह की संभावना है। विवाहितों के रिश्ते में परिपक्वता रहेगी और समर्पण की भावना बनी रहेगी लेकिन व्यवहार में विनम्र होना आवश्यक है।

मिथुन लव राशिफल: इस सप्ताह आपको प्रेम संबंधों में आर्थिक खर्चों की तैयारी रखनी होगी। सप्ताह के पहले दिन अपने साथी के करीब रहेंगे, लेकिन कहीं न कहीं आपके बीच विश्वास की कमी देखने को मिलेगी। पहले चरण में, आपके मन में अधिक चिंता होगी, जिसका सीधा असर आपके संबंधों पर पड़ेगा। बाद के चरण में आप संचार के माध्यम से अपने साथी से निकटता बढ़ाने की कोशिश करेंगे। अभी आपके बीच आकर्षण अच्छा है, लेकिन यदि आप अपने साथी को रिश्ते में पर्याप्त स्थान देते हैं, तो आप संबंधों का बेहतर आनंद लेंगे।

कर्क लव राशिफल: प्रेम संबंधों के लिए इस सप्ताह कोई विशेष चिंता नहीं है, क्योंकि आपके रिश्ते पहले से ही परिपक्वता रहेगी। नए रिश्तों की शुरुआत के लिए भी सप्ताह की शुरुआत का समय अनुकूल है। आप प्यार का इजहार करने के लिए उत्सुक रहेंगे लेकिन विशेषकर 9 तारीख की दोपहर से 11 तारीख की शाम तक आपके बीत अंतर होने की संभावना है। अंतिम दिनों में मुलाकात, संचार, आकर्षण बढ़ने की संभावना है।

सिंह लव राशिफल: इस सप्ताह आपके रिश्ते सामान्य रहेंगे। मौजूदा रिश्ते धीरे-धीरे आगे बढ़ेंगे और ऐसा लग सकता है कि आप केवल रिश्ते निभा रहे हैं। नए रिश्तों के बनने या बड़े बदलाव की कोई संभावना नहीं है। आपको रिश्तों में कुछ अनिश्चितता का भी अनुभव हो सकता है। यदि संभव हो, तो किसी प्रियजन के मुलाकात न करें और प्रणय निवेदन के लिए भी बाद का चरण सही नहीं है।

कन्या लव राशिफल: अब तक, आपने सुखद रिश्तों का आनंद लिया होगा, लेकिन अब इसमें कुछ ब्रेक लग सकता है। दांपत्य जीवन में भी पहले पखवाड़े में थोड़ा अहं का टकराव हो सकता है। हालांकि, नए रिश्ते शुरू करने के लिए समय अच्छा है। अभी आप कलात्मक अंदाज में अपने दिल की बात व्यक्त करेंगे। यह रिश्तों की नींव को मजबूत करने में मदद करेगा, लेकिन स्वभाव को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है।

तुला लव राशिफल: इस सप्ताह आपके दांपत्यजीवन में आत्मीयता रहेगी। आप काम की व्यस्तता के बीच भी फोन या अन्य माध्यमों से बातचीत करने के साथ-साथ मिलने-जुलने के अवसरों की व्यवस्था करने में सक्षम होंगे। आपको रोमांस का अहसास होगा। वर्तमान में शुरू हुए रिश्तों का भविष्य अच्छा रहेगा। हालांकि, दोस्ताना रिश्ते में बहुत उम्मीद न रखें। सप्ताह के पहले दिन प्रियजनों के साथ संचार से बचें। आपके लिए उत्तरार्द्ध बहुत अच्छा है।

वृश्चिक लव राशिफल: यह सप्ताह प्रेम संबंधों सहित सभी रिश्तों के लिए अच्छा होगा, लेकिन विशेष रूप से विपरीत लिंगीय संबंधों में, आप गलत रास्ते पर जा सकते हैं। इसलिए कोई ऐसा कदम न उठाएं जो आपकी प्रतिष्ठा को बर्बाद कर सकता है। सार्वजनिक जीवन में आपकी भागीदारी बढ़ेगी। अंतिम दिन के मुलाकात की योजना बना सकते हैं। विवाहोत्सुक लोगों के लिए यह सप्ताह आशास्पद माना जा सकता है। आपको अपने पारिवारिक रिश्तों में भी मजबूती मिलेगी।

धनु लव राशिफल: जिन लोगों के प्रेम संबंधों में पहले से ही मतभेद है, उन्हें अभी सावधान रहने की सलाह दी जाती है। विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ निकटता बढ़ेगी लेकिन अक्सर आपसी विश्वास की परीक्षा भी हो सकती है। आप शब्दों के प्रभाव से विपरीत लिंगीय पात्र को आकर्षित करने में सफल होंगे, लेकिन रिश्ते बनाए रखना आपके लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है। वर्तमान में, गलतफहमी से बचने और रिश्तों में पारदर्शिता रखने कू विशेष सलाह है।

मकर लव राशिफल: इस सप्ताह आपको रोमांस की अच्छी अनुभूति होगी और आप रिश्तों में काफी प्रतिबद्ध होंगे। जो लोग पहले से ही किसी के साथ रिश्ते में हैं, उनके शादी के बारे में सोचने की संभावना है। आधुनिक संचार गैजेट्स और मीडिया जैसे व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए आपके बीच निकटता बढ़ेगी। जीवनसाथी की तलाश पूरी होने के योग को भी नहीं नकारा जा सकता है। पहले दिन को छोड़कर, यह सप्ताह रिश्तों के लिए अच्छा लग रहा है।

कुंभ लव राशिफल: आपके रिश्ते धीमी लेकिन स्थिर गति से चलेंगे। आप रिश्ते में थोड़ी निरसता का अनुभव करेंगे। संभवतः प्रेम संबंधों में आप उम्र में काफी अंतर वाले पात्र की ओर आकर्षित होंगे। प्रोफेशनल मोर्चे पर व्यस्तता के कारण अपने जीवनसाथी के साथ कम समय बिताएंगे। हालांकि, इस वक्त दूर रहने वाले प्रियपात्र के साथ आपका कम्यनिकेशन अधिक होगा।

मीन लव राशिफल: सप्ताह के पहले दिन, आप कामकाज पर अधिक ध्यान देंगे। यहां तक ​​कि बाहर घूमने भी जा सकते हैं। इस समय आप परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे, लेकिन परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत में संयम बरतें, अन्यथा बेवजह की बातों को लेकर विवाद हो सकता है। प्रियजन या जीवनसाथी के साथ अहं या क्रोध के कारण तनाव न हो, इसका ध्यान रखें।

Aaj Ka Rashifal- Get Today's Rashifal In Hindi, Daily Rashifal, Dainik Rashifal today horoscope, and Daily Zodiac Forecast for every Zodiac Sign at Times Now Navbharat