लाइव टीवी

Mango Chia Seeds Pudding Recipe: शरीर के इम्युन सिस्टम को बढ़ाना चाहते हैं, तो पिएं मैंगो चिया सीड्स पुडिंग

Updated Aug 04, 2020 | 16:34 IST

Mango Chia Seeds Pudding Recipe: अक्सर गर्मी के दिनों में लोगों को ठंडा पीने का मन करता है, मैंगो चिया सीड्स पुडिंग को पीकर आप गले की गर्मी को दूर कर सकते हैं।

Loading ...

Mango Chia Seeds Pudding Recipe: मैंगो चिया सीड्स पुडिंग गर्मी में लोग बहुत ही चाव के साथ पीते है। चिया सीड्स में कैल्शियम, आयरन, मैग्नीसियम और पोटेशियम की मात्रा पाई जाती हैं। जिस व्यक्ति को कब्ज की शिकायत होती है। वह व्यक्ति अगर चिया सीड्स का इस्तेमाल करें, तो उसकी कब्ज की शिकायत बहुत हद तक दूर हो सकती है। चिया सीड्स का इस्तेमाल आप कई तरह के रेसिपी में कर सकते हैं। ये हमारे शरीर के मोटापे को भी कम करने में फायदेमंद है। ये हमारे इम्यून सिस्टम को मजबूत करता है। इम्यून सिस्टम के बढ़ने से हम किसी भी बीमारी से आसानी से लड़ सकते हैं। इसे सजाने के लिए पुदीना के पत्ते का इस्तेमाल किये जाते हैं। गर्मी के दिनों में आप बाहर का ठंडा ना खरीद कर, इसे घर में भी आसानी से बना सकते हैं। गले की गर्मी को दूर करने के लिए यहां आप देख सकते है, मैंगो चिया सीड्स पुडिंग रेसिपी।

मैंगो चिया सीड्स पुडिंग बनाने की सामग्री: कोकोनट मिल्क- 200 मिली, पुदीना- सजाने के लिए, शहद- 2 से 3 चम्मच, इलायची पाउडर- चुटकी भर, चिया सीड्स- 1/4 कप 

मैंगो चिया सीड्स पुडिंग बनाने की विधि
1. चिया सीड्स को कोकोनट मिल्क के साथ रात भर भिगो कर छोड़ दें।
2. मैंगो चिया सीड्स पुडिंग बनाने के लिए सबसे पहले दो कांच के ग्लास लें।
3. जब चिया सीड्स अच्छी तरह से फुल जाएं तो उसमे शहद डाल दें।
4. अब दो आम में से एक आम पीस लें, और दूसरे को छोटे टुकड़ों में काट लें।
5. ग्लास में चिया सीड्स को सबसे पहले डालें।
6. चिया सीड्स डालने के बाद इलायची पाउडर और उसके ऊपर कटे हुए आम डाल दें।
7. सबसे ऊपर सजाने के लिए पुदीना का पत्ता डाल दे, और सर्व करें।