लाइव टीवी
Loading ...

Medu Vada Recipe: घर पर बनाएं टेस्टी और क्रिस्पी साउथ इंडियन डिश मेदू वड़ा

Updated Aug 30, 2020 | 13:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

साउथ इंडियन खानों का जायका एक बार अगर जुबान पर चढ़ जाए तो फिर पूरी जिंदगी बरकरार रहता है, अगर आप भी साउथ इंडियन फूड के दीवाने हैं तो इस रेसिपी को पढ़कर घर पर बनाएं टेस्टी मेदू वड़ा।

नई दिल्ली: मेदू वड़ा बनाने के लिए सबसे पहले वाईट ब्रेड के चार स्लाइस लीजिए और छोटे-छोटे टुकड़े करके एक बाउल में रख लीजिए। बाउल में आधा कप सूजी, आधा कप गेहूं का आटा, एक कप दही, आधा कप कटे हुए प्याज, एक टेबल स्पून कटे हुए अदरक, 1 टी स्पून जीरा, 1 टी स्पून कटी हुई मिर्च, एक टी स्पून कटे हुए फ्रेश धनिया के पत्ते, दो से तीन कढ़ी पत्ते, और स्वाद अनुसार नमक डाल कर अच्छे से गूंथ कर सॉफ्ट डो बना लें।

अब डो से छोटे-छोटे वड़ा बना कर डीप फ्राई करें जब तक वह गोल्डन ब्राउन कलर के ना हो जाए। आपके मेदू वड़ा तैयार हैं, लेकिन नारियल की चटनी के बिना जायका अधूरा है। नारियल की चटनी बनाने के लिए नारियल को पहले कद्दूकस कर लें, उसमें दो से तीन हरी मिर्च, फ्रेश धनिया के पत्ते, हल्का सा नमक, और थोड़ा सा पानी डालकर पीस लें। एक तड़का पैन में दो टी स्पून तेल, एक टी स्पून सरसों के दाने, एक टी स्पून जीरा, एक टी स्पून उड़द की दाल, 6 से 7 कढ़ी पत्ते, और दो से तीन लाल मिर्च डालकर चटनी पर तड़का लगा दे। अब आपका मेदू वड़ा नारियल की चटनी के साथ सर्व करने को तैयार है।